CM Yogi became strict against those who tamper with faith

CM Yogi Adityanath News : ‘आस्था से खिलवाड़ करने वालों को दी जाएगी कठोर सजा’, त्योहारों के बीच फिर दिखे सीएम योगी के कड़े तेवर

CM Yogi Adityanath News : अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है।

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 04:58 PM IST, Published Date : October 7, 2024/4:58 pm IST

लखनऊ : CM Yogi Adityanath News : जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है। सीएम योगी ने कहा कि, किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएम योगी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

CM Yogi Adityanath News : त्योहारों के दृष्टिगत सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता और जबरन किसी पर थोपा भी नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें : Murder of the entire family: बेटी ने की अपने ही परिवार के 13 लोगों की हत्या.. बॉयफ्रेंड ने भी दिया पूरा साथ, वजह जानकर काँप जाएगी आपकी भी रूह

आस्था से खिलवाड़ करने वालों को मिलेगी कड़ी सजा

CM Yogi Adityanath News : सीएम योगी ने कहा कि, कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवता, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी, लेकिन सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा। सीएम ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़फोड़ अथवा आगजनी स्वीकार नहीं है, जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें : Vegetable Price Hike: त्योहारों से पहले सब्जियों ने लगाया शतक, लाल सेब से भी महंगा हुआ टमाटर, महंगाई से बिगड़ा रसोई का बजट 

सीएम योगी ने पुलिस प्रशासन को दिए सख्त निर्देश

CM Yogi Adityanath News : सीएम योगी ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि, शारदीय नवरात्रि विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो, यह प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें। कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें। महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp