भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग पर तीसरा मुकदमा दर्ज |

भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग पर तीसरा मुकदमा दर्ज

भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग पर तीसरा मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 05:43 PM IST, Published Date : September 20, 2024/5:43 pm IST

भदोही (उप्र), 20 सितंबर (भाषा) भदोही से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक जाहिद बेग के खिलाफ शुक्रवार को यहां तीसरा मुकदमा दर्ज किया गया। इस बीच, विधायक और उनके बेटे को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर शुक्रवार को भदोही जिला जेल से अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक तेज वीर सिंह ने बताया की बृहस्पतिवार को विधायक जाहिद बेग ने जिला न्यायालय में अपने 40-50 समर्थकों के साथ मिलकर कथित तौर पर पुलिस के सरकारी कार्य में बाधा पैदा करने की कोशिश की और कई पुलिसकर्मियों से मारपीट की।

सिंह का आरोप है कि विधायक ने उप निरीक्षक अवधेश सिंह को बुरी तरह मारा पीटा और उनकी वर्दी तक फाड़ डाली। इस दौरान जाहिद बेग और उनके समर्थकों ने अराजकता फैलाई।

इन आरोपों को लेकर जाहिद बेग के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया। भदोही जिला जेल के जेलर सूबेदार यादव ने बताया की सपा विधायक जाहिद बेग को शुक्रवार को प्रयागराज के जिला नैनी जेल भेजा गया जबकि उनके बेटे जाईम बेग को वाराणसी के जिला जेल भेजा गया।

उन्होंने बताया कि विधायक के पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि विधायक जाहिद बेग ने बृहस्पतिवार को आत्म समर्पण किया था। जिला मजिस्ट्रेट विशाल सिंह के आदेश पर आज दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच अलग अलग जेलों में भेजा गया।

विधायक और उनकी पत्नी पर एक नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने, श्रम क़ानून का उल्लंघन समेत कई गंभीर आरोप हैं। गत नौ सितंबर को 17 साल की एक किशोरी ने विधायक आवास के तीसरे तल पर बने कमरे में खुदकुशी कर ली थी और इसके अगले दिन एक अन्य किशोरी को विधायक के घर से मुक्त कराया गया था।

इस मामले में विधायक और उनकी पत्नी के साथ उनके बेटे की भी संलिप्तता पाई गई है।

पिछले शुक्रवार को श्रम विभाग ने और शनिवार को पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

भाषा सं राजेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers