राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख 19 को मथुरा पहुंचेंगे |

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख 19 को मथुरा पहुंचेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख 19 को मथुरा पहुंचेंगे

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 02:48 PM IST, Published Date : October 18, 2024/2:48 pm IST

मथुरा (उप्र), 18 अक्तूबर (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत संगठन की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए 19 अक्तूबर को यहां फरह विकास खण्ड के परखम गांव आएंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि भागवत अगले 10 दिन तक यहां प्रवास करेंगे। जिले के अधिकारी उनकी सुरक्षा एवं व्यवस्था की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

सरकारी सूत्रों की मिली जानकारी के अनुसार आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपक कुमार, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित बृहस्पतिवार को कार्यक्रम स्थल परखम स्थित दीनदयाल गौ विज्ञान, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र एवं उनके प्रवास स्थल का मुआयना किया और वहां चल रही तैयारियों को परखा।

संघ प्रमुख 25 व 26 अक्तूबर को प्रस्तावित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी समिति की बैठक सहित अनेक अन्य बैठकों एवं परिचर्चाओं में भी भाग लेंगे। वह परखम स्थित दीनदयाल गौ विज्ञान, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र की प्रगति का भी जायजा लेंगे।

इससे पूर्व आगरा मण्डल की आयुक्त ऋतु माहेश्वरी भी दो दिन पूर्व उनके आगमन से संबंधित तैयारियों का निरीक्षण करने परखम पहुंचीं थीं।

भागवत के शनिवार को मथुरा पहुंचने की पुष्टि करते हुए संघ के प्रचार विभाग से जुड़े स्थानीय प्रतिनिधि मुकेश शर्मा ने बताया कि उनका 28 अक्तूबर तक प्रवास करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भाषा सं. जफर

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)