नाबालिग छात्रा का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार |

नाबालिग छात्रा का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

नाबालिग छात्रा का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 07:13 PM IST, Published Date : September 25, 2024/7:13 pm IST

सीतापुर/लखनऊ, 25 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में पुलिस ने एक शिक्षक को नाबालिग छात्रा का अपहरण कर उसके साथ यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने इस घटना को लेकर सरकार पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा कि ‘भाजपाई भ्रष्टाचार का अड्डा’ बन चुके इस शिक्षण संस्थान पर बुलडोजर कब चलेगा?

पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बुधवार को बताया कि जिले के महमूदाबाद क्षेत्र में मंगलवार को एक शिक्षण संस्थान की छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को उसके शिक्षक संजय गुप्ता ने अपनी बात नहीं मानने पर उसे पीटने और परीक्षा में अनुत्तीर्ण करने की धमकी दी और उसे रास्ते से जबरन अपने घर ले जाकर उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की।

शुक्ला ने बताया कि छात्रा जब अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

अधिकारी ने बताया कि इस बीच, गुप्ता के घर से लड़की के चीखने की आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग उसके घर में घुस गये और पूरा माजरा देखकर उन्होंने गुप्ता की जमकर पिटाई की।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करके उसे स्थानीय अस्पताल ले गयी, मगर हालत गम्भीर होने की वजह से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

शुक्ला ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 126 (2) (बंधक बनाना) के साथ-साथ पॉक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस बीच, सपा ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार को घेरा है।

समाजवादी पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर आरोप लगाया गया है कि पीड़िता जिस संस्थान में पढ़ती है, वह भाजपाई भ्रष्टाचार का अड्डा है और अब इसी संस्थान का ये कारनामा सामने आया है।

अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से पूछा, “ “उस पर सख्त बुलडोजर कार्यवाही कब होगी? कब महमूदाबाद के इस कॉलेज को जमींदोज किया जाएगा सीएम (मुख्यमंत्री) योगी बताएं?”

पार्टी ने ‘नहीं चाहिए भाजपा’ हैशटैग से की गयी इस पोस्ट में आरोप लगाया, ”इस कॉलेज के शिक्षक छात्राओं के साथ बलात्कार कर रहे हैं, सरेआम व्याभिचार हो रहा है। इस कॉलेज का प्रबंधन भी इस अनैतिक कृत्य में शामिल है। इसकी जांच कब होगी? कब गिरफ्तारी होगी कॉलेज प्रबंधन की?”

भाषा सं. सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)