Sultanpur robbery case accused Anuj Pratap Singh killed in encounter

Sultanpur Robbery Case : एक लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर, सर्राफा व्यापारी से 1.35 करोड़ लूटकर हुआ था फरार

एक लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर, Sultanpur robbery case accused Anuj Pratap Singh killed in encounter

Edited By :   Modified Date:  September 23, 2024 / 07:49 AM IST, Published Date : September 23, 2024/7:49 am IST

सुल्तानपुरः Sultanpur robbery case उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। शहर के ज्वेलर्स की दुकान में डकैती डालने वाले एक और आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस ने जिस आरोपी का एनकाउंटर किया है, उसका नाम अनुज प्रताप सिंह है। लखनऊ एसटीएफ की टीम के साथ आरोपी अनुज और उसके एक साथी की उन्नाव जिले में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें अनुज को एसटीएफ की गोली लगी, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। अनुज को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Read More : PM Modi America Visit: एक के बाद एक 3 देशों के प्रमुखों से मिले मोदी, गूगल-IBM के CEOs के साथ भी की बैठक, इन अहम मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

Sultanpur robbery case मिली जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के उन्‍नाव के अचलगंज थाना के बेथर में एसटीएफ और उन्‍च्‍नाव पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में अपराधी अनुज प्रताप सिंह के सिर में गोली लगी। अनुज को पुलिस अस्‍पताल ले गई जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक अनुज पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। बता दें कि 28 अगस्‍त को सुल्‍तानपुर के चौक ठठेरी बाजार निवासी भरत जी सोनी के यहां से बदमाशों ने दिन दहाड़े 1।35 करोड़ रुपए की ज्‍वेलरी की लूट की थी। इस मामले में पुलिस ने 5 सितम्‍बर को मंगेश यादव नामक एक अपराधी को मार गिराया था। मंगेश के एनकाउंटर के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी एसटीएफ पर जाति के आधार पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। सपा इस एनकाउंटर को लगातार मुद्दा बना रही थी।

Read More : Water Supply in Bhopal: राजधानीवासियों के लिए जरूरी खबर, दो दिनों तक नहीं होगी पानी की सप्लाई, इस वजह से निगम ने शटडाउन का लिया फैसला 

बता दें कि इससे पहले इसी डकैती में जौनपुर के मंगेश यादव उर्फ कुंभे को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था। जिसमें राजनीति गरमा गई थी। जिसमें मजिस्ट्रीयल जांच भी चल रही है। इससे पहले तीन आरोपित मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए जा चुके हैं। डकैती में गिरोह का सरगना विपिन सिंह रायबरेली न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुका है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp