उप्र : मुठभेड़ में मारे गये सुलतानपुर डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार हुआ |

उप्र : मुठभेड़ में मारे गये सुलतानपुर डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार हुआ

उप्र : मुठभेड़ में मारे गये सुलतानपुर डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार हुआ

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 11:58 AM IST, Published Date : September 24, 2024/11:58 am IST

अमेठी, (उप्र) 24 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए सुलतानपुर डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उसके पैतृक गांव में किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक लाख रुपये का इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह 23 सितंबर की रात एसटीएफ के साथ उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र के कोलुहागाडा के पास हुई एक मुठभेड़ में मारा गया था।

सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा के मुताबिक, अनुज प्रताप सिंह 28 अगस्त को सुलतानपुर के ठठेरी बाजार में भरत सोनी के यहां हुई डकैती को अंजाम देने वाले पांच बदमाशों की टीम में शामिल था।

अधिकारियों के अनुसार, अनुज प्रताप सिंह का शव सोमवार रात उनके पैतृक गांव अमेठी जिले के जनापुर लाया गया और मंगलवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। तनाव के बीच इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। अंतिम संस्कार पास के एक बाग में हुआ, जहां उसके पिता धर्मराज सिंह ने उसे मुखाग्नि दी।

बेटे के मुठभेड़ में मारे जाने से दुखी पिता ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई, एक ठाकुर का एनकाउंटर हो गया।’

भाषा सं आनन्द मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)