भदोही में अज्ञात जंगली जानवर के हमले में सात लोग घायल |

भदोही में अज्ञात जंगली जानवर के हमले में सात लोग घायल

भदोही में अज्ञात जंगली जानवर के हमले में सात लोग घायल

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 09:12 PM IST, Published Date : September 4, 2024/9:12 pm IST

भदोही, चार सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में किसी जंगली जानवर ने एक गांव में सात लोगों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए डीघ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

यह घटना राज्य के बहराइच और कुछ अन्य हिस्सों में इसी तरह के मानव-पशु संघर्ष के बीच हुई है। बहराइच में पिछले दो महीनों में भेड़ियों के झुंड के हमले में कई लोगों की मौत हो गई है।

जिला प्रभागीय वन अधिकारी नीरज आर्या ने बताया कि कोइरौना थाना इलाके के बनकट गाँव में मंगलवार रात को संतोला देवी, विवेक मिश्रा, विकास मिश्रा, राजन प्रजापति, साहिब लाल और यादव बस्ती में एक छोटी बच्ची पर किसी जानवर के हमले की सूचना पर आज दोपहर से वन विभाग की टीम पूरे क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर रही है।

उन्होंने बताया की गांव वालों का कहना है की अंधेरे में खेत से निकल कर आये कुत्ते से बड़े जानवर ने किसी के हाथ, किसी के चेहरे तो किसी के पैर पर हमला किया।

आर्या ने बताया आरंभिक जांच में ये सियार के झुंड का हमला लगता है लेकिन टीम क्षेत्र में ये पता लगाने की कोशिश में है की ये कौन सा जानवर है। उन्होंने गांव वालों से रात के वक़्त घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कुत्ते जैसा दिखने वाला सियार ही इस क्षेत्र में, ख़ास तौर से गंगा के तटीय इलाके में देखा जा चुका है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी संतोष कुमार चक ने बताया की डीघ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की तैनाती है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी का इलाज किया गया है, हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं है।

भाषा सं जफर नोमान अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)