दिल्ली-मथुरा के बीच रेल यातायात बहाल |

दिल्ली-मथुरा के बीच रेल यातायात बहाल

दिल्ली-मथुरा के बीच रेल यातायात बहाल

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 12:17 PM IST, Published Date : September 20, 2024/12:17 pm IST

मथुरा (उप्र), 20 सितंबर (भाषा) रेल लाइन बहाल होने से दिल्ली और मथुरा के बीच रेल यातायात बहाल हो गया है जो एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण बाधित हो गया था।

आगरा में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘तीसरी लाइन पर यातायात बृहस्पतिवार की रात साढ़े दस बजे बहाल कर दिया गया और दिल्ली से आ रही एक मालगाड़ी को इस लाइन से गुजारा गया।’’

उन्होंने कहा, “तीसरी लाइन बहाल होने के साथ ‘अप और डाउन लाइन’ पर यातायात सुचारू रूप से चालू है। दिल्ली से आने वाली कई ट्रेन तीसरी लाइन से गुजर चुकी हैं। हालांकि, पहली और दूसरी लाइन की बहाली का कार्य अभी जारी है। इन दोनों लाइन को बहाल करने में थोड़ा समय लगेगा।”

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मथुरा-पलवल खंड पर वृंदावन रोड और अझई स्टेशनों के बीच बुधवार को शाम सात बजकर 54 मिनट पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से इस लाइन पर रेल यातायात बाधित हो गया था।

अधिकारियों ने कहा कि मालगाड़ी के बेपटरी होने की वजह से पहली तीन लाइन के बाधित होने के बाद चौथी लाइन के जरिए गाड़ियों को गुजारा गया। रेलवे को कुछ ट्रेन निरस्त करनी पड़ी थीं या दर्जनों ट्रेन के मार्ग परिवर्तित करने पड़े थे।

मालगाड़ी के पटरी से उतरने से इस मार्ग पर करीब 30 ट्रेन की सेवाएं प्रभावित हुई थीं। करीब 500 कर्मचारियों को पटरियां साफ करने के काम में लगाया गया है।

भाषा राजेंद्र सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers