यति नरसिंहानंद के आपत्तिजनक बयान के ख़िलाफ़ सहारनपुर में प्रदर्शन, पुलिस चौकी पर पथराव |

यति नरसिंहानंद के आपत्तिजनक बयान के ख़िलाफ़ सहारनपुर में प्रदर्शन, पुलिस चौकी पर पथराव

यति नरसिंहानंद के आपत्तिजनक बयान के ख़िलाफ़ सहारनपुर में प्रदर्शन, पुलिस चौकी पर पथराव

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : October 6, 2024/9:22 pm IST

सहारनपुर (उप्र) छह अक्टूबर (भाषा) पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के कथित आपत्तिजनक बयान के विरोध में रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया जिस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मौक़े पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में 21 नामज़द और क़रीब 50 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “आज मुस्लिम समाज के लोग शेखपुरा कदीम चौकी पर ज्ञापन देने पहुचे थे, तभी भीड़ में शामिल कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया।”

मांगलिक ने कहा कि पुलिस ने पथराव करने वाले अराजक तत्वों को हलका बल प्रयोग कर वहां से खदेड़ा और वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया।

उन्होंने कहा “ पथराव में कोई चोटिल नहीं हुआ। लगभग एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और स्थिति नियंत्रण में है।”

उन्होंने बताया कि वीडियो के माध्यम से अराजकतत्त्वों की पहचान कराई जा रही है और जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

मांगलिक ने आमजन से अपील करते हुए कहा, “किसी भी तरह की अफवाह पर यकीन न करें और जिन अराजकतत्वों ने सहारनपुर के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है, उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।”

मांगलिक ने बताया कि मुख्य आरक्षी धर्मवीर सिंह ने 21 नामजद और 40 से 50 अज्ञात लोगों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद ने पिछली 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में उनके खिलाफ पुलिस ने दर्ज की है।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)