Fake IAS Arrested

गाड़ी में लालबत्ती… दो गनर भी रखता था साथ, पड़ा पुलिस के पाले तो निकली अफसरगिरी, सलाखों के पीछे पहुंचा फर्जी IAS

Fake IAS Arrested : युवक अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के पास जाता था और खुद को IAS बताकर काम करवाने का दबाव बनाता था।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2024 / 03:55 PM IST, Published Date : August 23, 2024/3:55 pm IST

नोएडा। Fake IAS Arrested : उत्तरप्रदेश के नोएडा में पुलिस ने एक फर्जी आईएएस को गिरफ्तार किया है। ये युवक फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर प्रदेश में घूमता था और लोगों को ठगता था। नोएडा पुलिस ने युवक के पास से एक गाड़ी, दो पिस्टल और चार मोबाइल बरामद किए हैं। युवक के साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

read more : Second Largest Diamond : मिल गया दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा हीरा..! इस खदान से निकाला गया बाहर, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश 

Fake IAS Arrested : पुलिस का कहना है कि ये रौब दिखाकर लोगों से पैसे ऐंठता था। इनके कब्जे से एक रिवॉल्वर और एक पिस्टल भी बरामद की गई है। फर्जी IAS अपनी गाड़ी पर लाल बत्ती लगाकर घूमता था। वह अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के पास जाता था और खुद को IAS बताकर काम करवाने का दबाव बनाता था। इसके अलावा वह लोगों से धोखाधड़ी कर वसूली भी करता था।

 

पुलिस का कहना है कि खुद को IAS अधिकारी बताने वाले आरोपी का नाम कृष्ण प्रताप सिंह है। वह रौब दिखाते हुए लोगों से कहता था कि उसकी पोस्टिंग गृह मंत्रालय में है। लोग उसके साथ गनर देख इस पर विश्वास भी कर लेते थे।

 

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि इनके निशाने पर शहर के बड़े कारोबारी और पैसे वाले लोग होते थे। इन लोगों को वो झूठी बातों में फंसा लेते थे और फिर उनके साथ ठगी करते थे। पुलिस ने फर्जी आईएएस समेत चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि इन्होंने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp