पीलीभीत में चीतल का शिकार करने के बाद गार्ड की राइफल छीनकर शिकारी फरार |

पीलीभीत में चीतल का शिकार करने के बाद गार्ड की राइफल छीनकर शिकारी फरार

पीलीभीत में चीतल का शिकार करने के बाद गार्ड की राइफल छीनकर शिकारी फरार

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 06:36 PM IST, Published Date : August 31, 2024/6:36 pm IST

पीलीभीत (उप्र), 31 अगस्‍त (भाषा) पीलीभीत बाघ अभयारण्य (पीटीआर) में अवैध रूप से घुसे शिकारियों ने दो चीतल का शिकार करने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के गार्ड से उसकी राइफल छीन ली और फरार हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

वन विभाग की टीम की ओर से दी गई सूचना पर पीटीआर के उप निदेशक मनीष सिंह ने पुलिस अधीक्षक को पूरी घटना से अवगत कराया।

पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अविनाश पांडेय ने संवाददाताओं को बताया कि घटना शुक्रवार रात से शनिवार सुबह के बीच घटी। उन्होंने कहा कि गजरौला पुलिस के साथ एसओजी और अन्य पुलिस टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने वन विभाग की टीम के साथ जंगल की घेराबंदी कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है।

अधिकारियों के अनुसार, यह मामला पीटीआर के माला रेंज का बताया गया है, जहां शुक्रवार रात जंगल में घुसे मोटरसाइकिल सवार शिकारियों ने दो चीतल का शिकार किया।

गोली चलने की आवाज सुनने के बाद वन विभाग की टीम जब जंगल की ओर गश्त करने गई तो सड़क किनारे दो युवक अपनी-अपनी मोटरसाइकिल को ‘स्टार्ट’ करके उसपर बैठे थे। टीम ने दोनों युवकों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन बाइक सवार दोनों युवक फरार हो गए।

इस बीच तलाश के दौरान जंगल से वन विभाग की टीम ने चीतल का मांस बरामद किया। उपनिदेशक सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह पेड़ पर बैठे एक अन्य शिकारी ने वन विभाग के एक गार्ड जितेन्‍द्र सिंह की राइफल छीन ली और फरार हो गया।

उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। घटना के बाद कई थानों के पुलिसकर्मी वन विभाग के साथ जंगल की संयुक्त घेराबंदी करके शिकारियों को खोजने में जुटे हैं।

भाषा सं आनन्द संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)