उप्र: प्रधानमंत्री मोदी के 20 अक्टूबर के दौरे से पहले वाराणसी में 500 से अधिक होर्डिंग लगाए गए |

उप्र: प्रधानमंत्री मोदी के 20 अक्टूबर के दौरे से पहले वाराणसी में 500 से अधिक होर्डिंग लगाए गए

उप्र: प्रधानमंत्री मोदी के 20 अक्टूबर के दौरे से पहले वाराणसी में 500 से अधिक होर्डिंग लगाए गए

:   Modified Date:  October 19, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : October 19, 2024/9:13 pm IST

वाराणसी, 19 अक्टूबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को वाराणसी दौरे से पहले उनके संसदीय क्षेत्र में 500 से अधिक होर्डिंग लगाए गए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमन सोनकर द्वारा लगाए गए एक होर्डिंग में मोदी को 10 हाथों के साथ दिखाया गया है, जिनमें से प्रत्येक हाथ ‘स्वच्छ भारत मिशन’, ‘जन धन योजना’ और ‘मेक इन इंडिया’ जैसी अलग-अलग सरकारी योजनाओं का प्रतिनिधित्व करता है।

शहर के लंका, चितईपुर और सारनाथ इलाकों में लगाया गया यह होर्डिंग लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया।

सोनकर ने कहा कि यह होर्डिंग विकास और लोगों के कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘युग पुरुष’ के रूप में स्वीकार कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी काशी से लगातार सांसद रहे हैं और काशी शिव की नगरी है। उन पर भगवान शिव का आशीर्वाद है।’’

सोनकर ने कहा कि देश की जनता और काशी निवासियों को मोदी जैसा प्रतिनिधि मिलने पर गर्व है और यह होर्डिंग उसी प्रेम एवं कृतज्ञता की अभिव्यक्ति है।

इस बीच, भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत और जम्मू-कश्मीर में इसके बेहतरीन प्रदर्शन से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के स्वागत की व्यापक तैयारियां की हैं।

दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री का स्वागत काशीवासी ढोल-नगाड़ों और पुष्पवर्षा से करेंगे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जगह-जगह स्वागत की तैयारी की है।

उन्‍होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हरहुआ गाजीपुर रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्रालय के उद्घाटन के बाद सड़क मार्ग से सिगरा स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पहुंचकर परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

आरजे शंकरा नेत्रालय के उद्घाटन के मौके पर कांची कामकोटि पीठ के पीठाधिपति जगद्गुरु विजयेंद्र सरस्वती भी मौजूद रहेंगे।

श्रीकांची कामकोटि पीठम के संत-महंत व उनकी परंपरा से जुड़े एक हज़ार से अधिक लोग मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बाबतपुर हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब हवाई अड्डे से बाहर आएंगे तो पिंडरा से विधायक अवधेश सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता पुष्प वर्षा करके और ढोल, डमरू एवं शंख बजाकर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

पटेल ने बताया कि अजगरा से भाजपा विधायक टी. राम के नेतृत्व में कार्यकर्ता वाजिदपुर तिराहे पर और शिवपुर विधानसभा के कार्यकर्ता अतुलानंद तिराहे पर प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के काशी आगमन से पहले उनके यात्रा मार्ग और प्रमुख चौराहों को पार्टी के झंडों और बैनरों से सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के स्वागत और अभिनंदन के लिए 500 से अधिक छोटे-बड़े होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास द्वारा संस्कृत विद्यालयों और अस्पतालों में तीमारदारों के लिए शुरू की गई निशुल्क भोजन व्यवस्था की घोषणा मंच से कर सकते हैं।

कार्यक्रम के अंतर्गत, करीब एक बजे प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचेंगे और लगभग छह बजे काशी से रवाना हो जाएंगे।

भाषा सं जफर आनन्द जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)