वोट बैंक खोने के डर से बांग्लादेश पर विपक्ष चुप: आदित्यनाथ |

वोट बैंक खोने के डर से बांग्लादेश पर विपक्ष चुप: आदित्यनाथ

वोट बैंक खोने के डर से बांग्लादेश पर विपक्ष चुप: आदित्यनाथ

:   Modified Date:  August 26, 2024 / 12:21 AM IST, Published Date : August 26, 2024/12:21 am IST

मथुरा (उप्र), 25 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विपक्ष पर आरोप लगाया कि उन्हें बांग्लादेश में हिंदुओं की दुर्दशा से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता है।

मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मथुरा की सांसद एवं बॉलीवुड कलाकार हेमामालिनी द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिका ‘यशोदा कृष्ण’ के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला किया।

उन्होंने तंज करते हुए कहा, ‘जिन्हें दुनिया की हर घटना दिखाई देती है। फलस्तीन दिखाई देता है मगर पड़ोसी देश में हिन्दुओं पर हो रहा अत्याचार नहीं दिखाई दे रहा। वहां हिन्दू मंदिर तोड़े जा रहे हैं । इसीलिए हम सबको वर्तमान की चुनौतियों को देखना पड़ेगा।’

मुख्यमंत्री ने संतों और आध्यात्मिक नेताओं से वर्तमान चुनौतियों का सामना करने के लिए समाज को एकजुट करने का आग्रह किया, तथा चेतावनी दी कि किसी भी प्रकार का विभाजन सनातन धर्म और राष्ट्र दोनों को अस्थिर कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘हमें उन विभाजनकारी ताकतों को बेनकाब करने और उनका मुकाबला करने के लिए एकजुट होना चाहिए जो अपने तुच्छ हितों के लिए समाज को खंडित करना चाहते हैं।’

आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमारे लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है और हम इसकी रक्षा के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश को आजाद कराने के लिए हजारों भारतीय सैनिकों ने अपनी जान दे दी, जिससे 95,000 पाकिस्तानी सैनिकों को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने इसे ‘विश्व इतिहास की सबसे बड़ी सैन्य जीत’ बताया।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मथुरा जनपद में 1037 करोड़ की लागत से तैयार 139 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 39 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिनमें बरसाना का रोप-वे, यमुना में क्रूज संचालन, पांचजन्य प्रेक्षागृह आदि परियोजनाएं सम्मिलित हैं।

उन्होंने तीर्थ विकास परिषद द्वारा तैयार मीरा ग्रंथ एवं फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे के गाए गीतों के एलबम का विमोचन भी किया।

भाषा सं सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)