न्याय और निष्पक्षता के लिए मेरी सरकार प्रतिबद्ध: योगी आदित्यनाथ |

न्याय और निष्पक्षता के लिए मेरी सरकार प्रतिबद्ध: योगी आदित्यनाथ

न्याय और निष्पक्षता के लिए मेरी सरकार प्रतिबद्ध: योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : September 20, 2024/3:28 pm IST

गोरखपुर (उप्र), 20 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान दोहराया कि उनकी सरकार न्याय और निष्पक्षता को लेकर प्रतिबद्ध है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा कि करीब 300 लोगों की शिकायतों का निस्तारण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को जनता की शिकायतों का त्वरित और संतोषजनक ढंग से निस्तारण करने का निर्देश दिया।

योगी आदित्यनाथ ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया और बाहुबलियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि गरीबों का शोषण करने वालों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी।

जनता दर्शन के दौरान, मुख्यमंत्री ने महंत दिग्विजयनाथ स्मारक प्रेक्षागृह के बाहर लोगों से व्यक्तिगत रूप से बातचीत की और एक-एक करके उनकी समस्याएं सुनीं।

कई महिलाओं ने जमीन के विवादों के संबंध में अपनी चिंताएं सामने रखते हुए प्रभावशाली लोगों द्वारा उनकी जमीनों पर कब्जा किए जाने का मुद्दा उठाया।

मुख्यमंत्री ने परिवार संबंधी विवादों के संबंध में अधिकारियों को एक सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के लिए सभी पक्षों को शामिल कर बातचीत करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य संबंधी विषय पर योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए वित्तीय सहायता मांगने वाले लोगों को आश्वस्त किया कि धन की कमी इलाज के आड़े नहीं आएगी।

उन्होंने अधिकारियों को मरीजों के इलाज पर आने वाले अनुमानित खर्च का विवरण सरकार को सौंपने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को गोसेवा के लिए प्रसिद्ध गोरक्षपीठ में आंध्र प्रदेश से लाई गई पुंगनूर गायों का स्वागत किया गया जिसमें एक बछड़ा और एक बछिया है। मुख्यमंत्री ने इन्हें अपने हाथों से गुड़ खिलाया।

पुंगनूर गाय भारत की अति दुर्लभ नस्लों में से एक है और इसे इसके छोटे आकार और सहज प्रकृति के लिए जाना जाता है।

गोसेवा इस मंदिर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन शुक्रवार का दिन पुंगनूर जोड़े के आगमन के कारण कुछ खास रहा।

भाषा राजेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers