उत्तर प्रदेश : मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों के विरोध के बीच मुस्लिम नेता ने घर बेचा |

उत्तर प्रदेश : मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों के विरोध के बीच मुस्लिम नेता ने घर बेचा

उत्तर प्रदेश : मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों के विरोध के बीच मुस्लिम नेता ने घर बेचा

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : September 11, 2024/6:22 pm IST

मुजफ्फरनगर, 11 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हिंदू बहुल इलाके में एक घर में बड़ी संख्या में लोगों के कथित तौर पर नमाज पढ़े जाने के बाद हिंदूवादी संगठनों के विरोध के कारण घर के मालिक ने अपना मकान बेच दिया।

अवाम-ए-हिंद पार्टी के प्रमुख राव नदीम ने अपनी संपत्ति बेचने का कोई कारण नहीं बताया।

वहीं पुलिस ‘अफवाह फैलाकर’ इलाके में ‘तनाव फैलाने की कोशिश करने वालों’ का पता लगाने के मामले की जांच भी कर रही है।

नदीम ने बताया कि उन्होंने कुछ महीने पहले शहर के नई मंडी थाना क्षेत्र में स्थित भारतीय कॉलोनी में एक मकान खरीदा था, जिसे उन्होंने मंगलवार को बेच दिया।

नदीम ने फोन पर बिना कोई कारण बताये कहा, “मैं ‘प्रॉपर्टी डीलर’ हूं और कुछ महीने पहले बैंक की खुली नीलामी में मकान खरीदा था। मंगलवार को मकान को दीपचंद और अरविंद नामक व्यक्ति को घाटे में बेच दिया गया।”

उन्होंने कहा, “मैं छोटी-छोटी प्रॉपर्टी खरीदता हूं और उन्हें मुनाफे पर बेचता हूं। मैंने यह प्रॉपर्टी इसके मालिक की मदद करने के इरादे से खरीदी थी और यह भी सोचा था कि इस सौदे से कुछ आर्थिक लाभ भी उठाऊंगा लेकिन फिर कुछ दबाव के कारण मैंने इसे घाटे में बेच दिया है।”

नदीम ने स्पष्ट किया कि सरकारी अधिकारियों की ओर से कोई ‘दबाव या समस्या’ नहीं थी।

उन्होंने कहा, “सामाजिक दबाव के सामने आप क्या कर सकते हैं, मेरी मुस्लिम पहचान आड़े आ रही है। यह आश्चर्यजनक है क्योंकि इतने सालों में मेरा हिंदू भाईयों के साथ कोई तनाव या समस्या नहीं रही है।”

‘हिंदू संघर्ष समिति’ नाम के संगठन से जुड़े नरेन्द्र सिंह पवार ने कहा कि उनका संगठन विरोध प्रदर्शन का हिस्सा था।

पवार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “30 कमरों वाले इस मकान को एक मुस्लिम युवक ने इसके हिंदू मालिक को बहला-फुसलाकर खरीदा था। उसने इस मकान में अपनी पार्टी आवाम-ए-हिंद का कार्यालय भी खोल लिया था, जहां नमाज पढ़ने के लिए आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। स्थानीय लोगों ने जब इसका विरोध किया तो हम वहां पहुंचे।”

उन्होंने कहा कि नदीम पर बिजली के उपयोग और अन्य चीजों में अनियमितताएं करने के मामले में स्थानीय विकास प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक से औपचारिक शिकायत भी की गई।

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सचिव आदित्य प्रजापति ने बताया कि हिंदू संघर्ष समिति के लेटरहेड पर शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कुछ लोगों ने उनसे मुलाकात भी की है।

प्रजापति ने बताया, “उनकी शिकायत पर गौर किया जाएगा और मामले को कानून के अनुसार निपटाया जाएगा। अगर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है, तो मामला नगर निगम का है। हम मकान के नक्शे के स्वीकृत होने के पहलुओं को जांचेंगे। हम इसकी जांच करेंगे।”

भाषा सं. सलीम जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)