Mosque covered with tarpaulin before Holi in Aligarh

होली से पहले ढकी गई इस जिले की मस्जिद, पुलिस-प्रशासन ने इस वजह से लिया निर्णय

Mosque covered with tarpaulin before Holi in Aligarh उत्तर प्रदेश के जिले में पहली बार 6 मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 10:34 AM IST, Published Date : March 7, 2023/9:23 am IST

Mosque covered with tarpaulin before Holi in Aligarh : अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के जिले में पहली बार 6 मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है। ये मस्जिदें थाना देहली गेट, बन्ना देवी और थाना कोतवाली इलाकों में आती हैं। होली के त्योहार को देखते हुए हर साल पुलिस-प्रशासन द्वारा मस्जिद को ढका जाता है।

Read more: ‘RSS एक गुप्त समाज और इसे मुस्लिम ब्रदरहुड की तर्ज पर बनाया गया’ राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर की तीखी आलोचना

लेकिन, इस बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित जुलूस और मेला कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने अब्दुल करीम चौराहे से लेकर देहली गेट चौराहे तक की कई मस्जिदों को ढकवा दिया है।

Mosque covered with tarpaulin before Holi in Aligarh : बताया जा रहा है कि होली का रंग मस्जिद पर न पड़े, इसलिए ढका गया है. पिछले पांच-छह सालों से यहां मस्जिद ढकी जा रही हैं. इससे पहले यह कवायद नहीं होती थी। हालांकि, प्रशासन भी एहतियात के तौर पर मस्जिद को ढकवा देता है। दरअसल, यह इलाके बेहद संवेदनशील हैं। पिछले 5-6 सालों से यह रिवाज चला आ रहा है।

Read more: इन त्योहारों पर लगा दी गई पाबंदी, इस जिले में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई 

मस्जिद को पाक साफ बनाए रखने के लिए ढका गया है। प्रशासन भी इसमें सहयोग करता है। मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि जब से योगी सरकार बनी है, तभी से यह एहतियात के तौर पर मस्जिद ढकी जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें