मुरादाबाद में दो बहनों के अपहरण की कोशिश का मामला: दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार |

मुरादाबाद में दो बहनों के अपहरण की कोशिश का मामला: दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

मुरादाबाद में दो बहनों के अपहरण की कोशिश का मामला: दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 06:32 PM IST, Published Date : July 1, 2024/6:32 pm IST

मुरादाबाद (उप्र) एक जुलाई (भाषा) मुरादाबाद जिले के थाना मूंढापांडे क्षेत्र की पुलिस ने दो बहनों का अपहरण करने की कोशिश और विरोध करने पर उनके परिवार पर गोलीबारी करने में कथित रूप से शामिल दो आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, रविवार को हुई मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। इसके पहले शुक्रवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर मामले के मुख्‍य आरोपी के घर को ध्वस्त करा दिया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सतपाल अंतिल ने बताया कि आरोपियों ने थाना मूंढापांडे क्षेत्र के गांव शिवपुरी में 26/27 जून की दरमियानी रात घर में घुसकर दो बहनों को अगवा करने की कोशिश की तथा विरोध करने पर माता-पिता समेत उसके भाई को गोली मारकर जख्मी कर दिया।

उन्होंने बताया कि मामले में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने रविवार सुबह मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

अंतिल ने बताया कि रविवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाइक सवार दो बदमाश भदासना की ओर से जा रहे हैं जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की और इसे देख कर बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

एसएसपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से महफूज़ नामक बदमाश जख्मी हो गया और उसके पैर में गोली लगी है और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि उसके साथी भूरा खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान बदमाशों के कब्जे से तमंचा बरामद किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में परिजनों की तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी।

बदमाश से पूछताछ के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश महफूज रामपुर जनपद के सैफनी का निवासी है, जबकि दूसरा बिलारी का भूरा ख़ान है।

उन्होंने बताया कि ये दोनों मामले के मुख्य आरोपी 25 हज़ार रुपये के इनामी बदमाश मुस्लिम के साथी हैं।

मामला अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने के कारण शिवपुरी गांव में पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात है।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)