मोदी के अमेरिका दौरे ने वैश्विक मंच पर भारत की छवि को और भी सशक्त बनाया : योगी |

मोदी के अमेरिका दौरे ने वैश्विक मंच पर भारत की छवि को और भी सशक्त बनाया : योगी

मोदी के अमेरिका दौरे ने वैश्विक मंच पर भारत की छवि को और भी सशक्त बनाया : योगी

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 12:14 AM IST, Published Date : September 25, 2024/12:14 am IST

लखनऊ, 24 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके सफल तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए मंगलवार को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की कूटनीति की सराहना करते हुए कहा कि इस दौरे ने वैश्विक मंच पर भारत की छवि को और भी सशक्त, सकारात्मक और परिवर्तनकारी बनाया है।

एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय अत्यंत सफल दौरे के उपरांत भारत लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह अमेरिका दौरा न केवल विदेश नीति की दृष्टि से अत्यंत सफल रहा है, बल्कि वैश्विक पटल पर ‘ब्रांड भारत’ को और विश्वसनीय बनाने वाला सिद्ध हुआ है।

योगी ने कहा, पूर्व की भांति इस अमेरिकी यात्रा में भी प्रधानमंत्री के प्रयासों से दुर्लभ भारतीय कलाकृतियां वापस आई हैं। इनमें एक मूर्ति चार हज़ार साल पुरानी है। अब तक अमेरिका से 578 कलाकृतियां भारत लाई जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि निसंदेह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज अमृतकाल में पूरा भारत सांस्कृतिक नवजागरण का साक्षी बन रहा है।

उन्होंने विपक्ष पर करारा कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री एक बार पुनः भारत को विश्वगुरु बनने के लक्ष्य की ओर कार्य कर रहे हैं, दूसरी ओर विपक्ष के नेता हैं जो राष्ट्र विरोधी ताकतों की कठपुतली बनकर देश की छवि धूमिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता भारत की मूल विचारधारा का विरोध करते-करते अब राष्ट्र विरोधी हो गए हैं।

योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर भी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी की उत्कृष्ट कूटनीति ने वैश्विक पटल पर भारत की छवि को सशक्त, सकारात्मक, परिवर्तनकारी, विकासोन्मुखी और कुशल नेतृत्वकर्ता के रूप में मजबूत किया है। आपके यशस्वी नेतृत्व में भारत की सनातन संस्कृति का संदेश ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ पूरे विश्व में गूंज रहा है।’’

भाषा जफर शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)