मोदी ने सिगरा स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया |

मोदी ने सिगरा स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया

मोदी ने सिगरा स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया

:   Modified Date:  June 18, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : June 18, 2024/11:27 pm IST

वाराणसी (उप्र), 18 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात सिगरा स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मोदी ने निरीक्षण के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘काशी के डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रगति की समीक्षा की। इस स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से काशी के युवाओं को बहुत मदद मिलेगी।’’

सूचना विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मंगलवार को रात्रि प्रवास के लिए बनारस रेल इंजन कारखाना (बीएलडब्ल्यू) के अतिथि गृह रवाना होने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अचानक सिगरा स्टेडियम पहुंचे और वहां इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि कुल 66782.4 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन हो सकेगा।

बीते कई वर्षों से उत्तर प्रदेश खेल विभाग की जमीन पर बना डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था।

एक अधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘डबल इंजन की सरकार पूर्वांचल के खिलाड़ियों को निखारने के लिए काशी में ‘नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ स्टेडियम का निर्माण करा रही है।’’

बयान के अनुसार स्टेडियम में लगभग सभी खेल आयोजित होंगे और सभी खेलों के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिलेगा। इसमें बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी। स्टेडियम के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है। दूसरे और तीसरे चरण का काम जुलाई तक पूरा होना प्रस्तावित है।

भाषा सं आनन्द आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers