मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के तीमारदार ने जूनियर डॉक्टर पर हमला किया, चिकित्सकों ने की हड़ताल |

मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के तीमारदार ने जूनियर डॉक्टर पर हमला किया, चिकित्सकों ने की हड़ताल

मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के तीमारदार ने जूनियर डॉक्टर पर हमला किया, चिकित्सकों ने की हड़ताल

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 05:34 PM IST, Published Date : October 1, 2024/5:34 pm IST

मेरठ (उप्र), एक अक्टूबर (भाषा) मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में एक जूनियर डॉक्टर के साथ मरीज के तीमारदारों ने कथित तौर पर मारपीट की, जिसके विरोध में चिकित्सक मंगलवार सुबह हड़ताल पर चले गए। संस्थान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आपातकालीन विभाग के गेट पर बैठे चिकित्सकों ने विभाग की सेवाएं भी ठप कर दी। चिकित्सकों ने मांग की है कि जब तक मारपीट के आरोपी गिरफ्तार नहीं किये जाएंगे हड़ताल जारी रहेगी।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सोमवार रात कुछ लोग एक महिला मरीज को मृतप्राय हालत में लेकर आये थे। आपातकालीन विभाग में तैनात चिकित्सकों ने महिला को देखा और उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद तीमारदारों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

इस बीच, किसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर खोलने वाले रिंच से जूनियर डॉक्टर मनीष के सिर पर ताबड़तोड़ कई वार कर दिया, जिससे उनका सिर फट गया।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के अनुसार घटना के संबंध में थाना मेडिकल में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘हड़ताली चिकित्सक आरोपी की गिरफ्तारी के बगैर काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं, उनको मनाने का प्रयास किया जा रहा है।’’

जूनियर और रेजिडेंस डॉक्टर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. साक्षी के नेतृत्व में हड़ताल पर बैठे डॉक्टर अब यह मांग कर रहे हैं कि उनकी सुरक्षा में 24 घंटे पुलिस तैनात की जाए, मारपीट करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल उनकी गिरफ्तारी की जाए।

वहीं, घटना के बारे में थाना मेडिकल के प्रभारी निरीक्षक शैलेश कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

भाषा सं आनन्द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)