जेल में दलित कैदी की मौत के मामले में सरकार दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करे : मायावती |

जेल में दलित कैदी की मौत के मामले में सरकार दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करे : मायावती

जेल में दलित कैदी की मौत के मामले में सरकार दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करे : मायावती

:   Modified Date:  June 22, 2024 / 02:45 PM IST, Published Date : June 22, 2024/2:45 pm IST

लखनऊ, 22 जून (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने फिरोजाबाद की जेल में एक दलित कैदी की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को सरकार से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बसपा प्रमुख ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक दलित कैदी की जेल में जिस प्रकार से जान ली गई। यह बेहद दुःखद। सरकार दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे।’’

मायावती ने पोस्ट में कहा, ‘‘साथ ही इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने वाले निर्दोष लोगों को पुलिस तुरंत रिहा करे और उन पर दायर मुकदमे भी वापिस ले। बसपा की यह मांग।’’

फिरोजाबाद में जेल में बंद कैदी की हालत बिगड़ने के बाद उसे कारागार के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने शुक्रवार को बताया था कि आकाश (25) के पास से 19 जून को चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई थी जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि बाद में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि आकाश की हालत बिगड़ने पर उसे 20 जून की रात जिला जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 21 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

भाषा आनन्द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)