मथुरा : मंदिर को मिले दान से निकाले गये 71 लाख से अधिक रुपये सेवायत के घर से बरामद |

मथुरा : मंदिर को मिले दान से निकाले गये 71 लाख से अधिक रुपये सेवायत के घर से बरामद

मथुरा : मंदिर को मिले दान से निकाले गये 71 लाख से अधिक रुपये सेवायत के घर से बरामद

:   Modified Date:  August 3, 2024 / 11:38 PM IST, Published Date : August 3, 2024/11:38 pm IST

मथुरा, तीन अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मुकुट मुखारविंद मंदिर को दान में मिली एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि को हड़पने वाले सेवायत के घर से 71 लाख से अधिक रुपये पुलिस ने बरामद कर लिए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

गोवर्धन थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विनोद बाबू मिश्रा ने बताया कि गोवर्धन के प्रमुख मंदिर मुकुट मुखारविंद के सेवायत (सेवक) दिनेश चंद्र कौशिक धोखाधड़ी व जालसाजी करके दान में आई मंदिर के ठेके की करीब 1.09 करोड़ रुपये की राशि लेकर भाग गया था।

अधिकारी ने बताया कि सेवायत के घर से 71.92 लाख रुपये बरामद कर लिये गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद आरोपी के घर पहुंचकर तलाशी ली, जिसमें पॉलिथीन के तीन थैलों से कुल 71.92 लाख रुपये बरामद किये।

अधिकारी ने बताया कि उक्त रकम के बारे में मंदिर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक द्वारा भारतीय न्याय संहिता की धारा 316 (4) (विश्वास का आपराधिक हनन) के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) त्रिगुण बिसेन ने 31 जुलाई को बताया कि यह मामला गोवर्धन के मंदिर का है, जहां सेवायत (सेवक) दिनेश चंद्र सोमवार (29 जुलाई) मंदिर की दानपेटी में आई करीब 1.09 करोड़ रुपये की रकम बैंक में जमा करने के लिए निकला था लेकिन रुपये जमा नहीं कराये।

उन्होंने बताया कि सोमवार को जब काफी देर इंतजार के बाद भी दिनेश मंदिर नहीं लौटा तो उसे कई बार फोन कर संपर्क करने का प्रयास किया गया।

मंदिर के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने इस सिलसिले में मंगलवार (30 जुलाई) को मुकदमा दर्ज कराया और आरोपी की तलाश शुरु कर दी गई।

भाषा सं आनन्द जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)