Toll Tax Chareges Increase | Yamuna Express Way Toll Charges Latest News and Updates

Toll Tax Chareges Increase: आम लोगों को महंगाई का डबल डोज.. एक अक्टूबर से बढ़ जाएगा टोल-टैक्स.. जानें कितना महंगा होगा अब सफर..

Toll Tax Chareges Increase व्यवसायिक न्यूज समूह इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और रजिस्टर्ड ट्रैक्टर के लिए नई टोल टैक्स दरें 1.25 रुपये/किमी से बढ़कर 1.50 रुपये /किमी होगीं।

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2024 / 07:56 PM IST, Published Date : September 27, 2024/7:54 pm IST

Toll Tax Chareges Increase: लखनऊ: आने वाले एक अक्टूबर से केंद्र सरकार अपने कई नियमों में बड़ा फेरबदल करने जा रही है। इनमें से कई आम जनता को सीधे तौर पर प्रभावित भी करेंगे। इनमे टोल से जुड़े नियम भी शामिल हैं जिसका असर आम लोगों के सफर पर देखने को मिलेगा।

Farmer Train Owner: जब मामूली किसान बन गया था पूरे ट्रेन का मालिक.. कोर्ट ने सुनाया था ये हैरान कर देने वाला फैसला.. मच गया था इंडियन रेलवे में हड़कंप..

Yamuna Express Way Toll Charges Latest News and Updates

जानकारी के मुताबिक़ यमुना एक्सप्रेसवे पर अब सफर महंगा होने वाला है। दरअसल यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स की दरों में इजाफा कर दिया है। यह निर्णय यमुना प्राधिकरण की गुरुवार को हुई बोर्ड मीटिंग में लिया गया है। टोल टैक्स की नई दरें 1 अक्टूबर से लागू के जाएंगी।गौरतलब है कि, यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण ने सितंबर 2022 के बाद पहली बार टोल टैक्स की दरों में बदलाव किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बढ़ोत्तरी से यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण को करोड़ो रुपये का मुनाफ़ा होगा।

Chhattisgarh DA and Arrears News: केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर होगा छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता, गृह भाड़ा और एरियर्स?.. पढ़ें क्या हैं बड़ी मांगे..

New Toll Charges of Yamuna Express Way

Toll Tax Chareges Increase व्यवसायिक न्यूज समूह इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और रजिस्टर्ड ट्रैक्टर के लिए नई टोल टैक्स दरें 1.25 रुपये/किमी से बढ़कर 1.50 रुपये /किमी होगीं। वहीं कार, जीप और हल्के मोटर वाहनों के लिए नई टोल टैक्स की दरें 2.6 रुपये/किमी से बढ़कर 2.95 रुपये /किमी होगीं। बस और ट्रकों को 4.15/किमी की जगह अब 4.6/किमी का भुगतान करना होगा। भारी वाहनों को 12.90 किमी की जगह अब 14.25/किमी का भुगतान करना होगा। इसके अलावा 7 या इससे ज्यादा एक्सल वाले वाहनों पर 18.35 रुपये/किमी का टोल टैक्स लगेगा. पहले ये टैक्स 16.60 रुपये/किमी था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers