The eight-year-old girl remained safe even after falling from the emergency window of the train

UP Latest News: हवा खाने के लिए खोल रखी थी ट्रेन की इमरजेंसी खिड़की.. पटरी के किनारे गिरी 8 साल की मासूम, जानें फिर कैसे हुआ चमत्कार..

The eight-year-old girl remained safe even after falling from the emergency window of the train मध्य प्रदेश से एक परिवार अपनी 8 वर्षीय बच्ची के साथ ट्रेन से वृन्दावन जा रहा था।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 10:10 PM IST, Published Date : October 15, 2024/10:10 pm IST

लखनऊ: ट्रेन में सफर के दौरान हमें सुरक्षा निर्देशों का पालन करना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर हमें जनधन का नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां ट्रेन के इमरजेंसी विंडो से एक आठ साल की मासूम उसपर जा गिरी। (The eight-year-old girl remained safe even after falling from the emergency window of the train) इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के एक जवान ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। हालाँकि इस पूरे घटनाक्रम का सबसे सुखद पहलू रहा मासूम को बचा लिया गया। उसे मामूली चोटे ही आई हैं। ऐसे जो कोई भी इस वाकये को सुन रहा है वह इसे चमत्कार बता रहा।

Face To Face Madhya Pradesh: माननीय परेशान… BJP में घमासान? अपने ही विधायक के आरोपों का क्या जवाब देगी बीजेपी?

घटना से अनजान थे परिजन

इस बारें में बताया गया कि, मध्य प्रदेश से एक परिवार अपनी 8 वर्षीय बच्ची के साथ ट्रेन से वृन्दावन जा रहा था। यात्रियों ने रात्रि में हवा के लिए के लिए इमरजेंसी खिड़की खोल रखी थी। उसी खिड़की से 8 वर्षीय बच्ची चलती ट्रेन से नीचे गिर गई। पिता की जब आँख खुली तब तक ट्रेन 10 से 12 किलो मीटर आगे निकल गई। ट्रेन रुकवाकर घटना की सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी गई। 16 कि०मी० का एरिया टारगेट कर, GRP, RPF एवं रेलवे की टीमों में बच्ची को खोजने के लिए बांटा गया। सर्च ऑपेरशन में सभी टीमों की मेहनत आखिर रंग लाई। बच्ची ट्रैक के किनारे घायल अवस्था में मिल गई।

Bastar Dussehra News : विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा पर्व का ऐतिहासिक मुरिया दरबार संपन्न, सीएम साय ने कहा – बस्तर दशहरा हमारी समृद्ध संस्कृति का प्रतीक

मालगाड़ी से पहुँचाया अस्पताल

इसी दौरान एक मालगाड़ी आती दिखी, रेलवे के अधिकारियों की मदद से बच्ची को तत्काल हॉस्पिटल ले जाने के लिए मालगाड़ी को रुकवाया गया। (The eight-year-old girl remained safe even after falling from the emergency window of the train) ललितपुर पहुँचकर बच्ची को उपचार हेतु हॉस्पिटल में भर्ती कराया। बच्ची फिलहाल ठीक है, उसके पैर में चोट आई है, जिसका उपचार चल रहा है। सभी टीमों को धन्यवाद,

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो