Leopard Death Cardiac Arrest | Uattar Pradesh dudhwa national park Hindi News

Leopard Cardiac Arrest: यहाँ तेंदुए की हार्ट अटैक से मौत.. पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख डॉक्टर भी रह गए सन्न, ऐसा था दिल का हाल..

मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने के 28 जून को कतर्निया घाट के बफर जोन की धौरहरा रेंज में एक छह माह के शावक का शव मिला था। तेंदुए के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2024 / 01:11 PM IST, Published Date : July 2, 2024/1:09 pm IST

Leopard Death Cardiac Arrest: लखीमपुर खीरी: अब तक आम लोग ही हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहे थे तो वही अब इसके संकेत जानवरों में भी देखने को मिल रहे है। दरअसल उत्तर प्रदेश दुधवा टाइगर रिजर्व में एक तेंदुए का साहव बरामद किया गया था। डॉक्टर्स की टीम जब तेंदुए का पोस्टमार्टम किया और मौत की वजह जानने की कोशिश की तो वह भी सन्न रहे गए। तेंदुए के हृदय में खून के थक्के पाए गए। इससे पता चला कि उसकी मौत किसी हादसे से नहीं बल्कि ह्रदयघात से हुई हैं। डॉक्टर्स ने इस पूरे मामले पर अनुसन्धान के लिए मृत तेंदुए का बिसरा आईवीआरआई बरेली भेजा है। इस पर डिटेल रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा हैं।

MP Santosh Pandey Live: सदन में राहुल गांधी पर बिफरे सांसद संतोष पांडेय.. कहा, ‘आप शंकर जी का फोटो दिखाते हैं, आपके पूर्व CM महादेव के नाम पर सट्टा खिलाते थे’.. देखें Video..

Uattar Pradesh dudhwa national park Hindi News

Leopard Death Cardiac Arrest: मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने के 28 जून को कतर्निया घाट के बफर जोन की धौरहरा रेंज में एक छह माह के शावक का शव मिला था। तेंदुए के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था, जिसके बाद मौत की वजह जानने के लिए तेंदुए का पोस्टमार्टम कराया गया। छह माह के शावक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने के बाद दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारी हैरान रह गए, क्योंकि शावक की मौत कार्डियक शॉक की वजह से हुई। उसके हदय में खून के थक्के मिले।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp