Aaj ka mausam: यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 13 लोगों की मौत |

Aaj ka mausam: यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 13 लोगों की मौत

13 people killed in last 24 hours : उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : July 6, 2024/9:10 pm IST

लखनऊ। UP weather update उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गयी। राहत विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राहत आयुक्‍त की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गयी।

बयान के अनुसार, शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे से शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की डूबने से मौत हो गई। बयान के मुताबिक रायबरेली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की बारिश से जुड़ी घटना में जान चली गई।

बयान में कहा गया कि बुलंदशहर, कन्नौज, मैनपुरी, कौशांबी, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़, उन्नाव और मैनपुरी जिलों में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। उत्तर प्रदेश में औसतन 18.3 मिलीमीटर बारिश हुई।

राहत विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 75 जिलों में से 45 में अधिक बारिश दर्ज की गई। सभी जिलों में सबसे अधिक 65.5 मिमी बारिश श्रावस्ती जिले में दर्ज की गई। राहत विभाग ने नेपाल की सीमा से लगे जिलों में स्थानीय प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया है।

राज्य के राहत आयुक्त नवीन कुमार ने कहा, ‘नेपाल में हाल में हुई भारी बारिश को देखते हुए सभी सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों को 24 घंटे निगरानी के लिए सतर्क किया गया है। जरूरत के हिसाब से बाढ़ पीएसी/एसडीआरएफ/एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई हैं और सभी यूनिट मोर्चा संभालने के लिए तैयार हैं।’

read more: पैकेट वाले खाद्य पदार्थों पर नमक, चीनी, वसा के बारे में बोल्ड अक्षरों, बड़े फॉन्ट में बताना होगा

read more:  कल सूर्य की तरह चमकेगा इन पांच राशियों का भाग्य, दोनों हाथों से बटोरेंगे धन, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी