लखनऊ : अधिवक्ता का हेलमेट चोरी होने के मामले में अदालत के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज |

लखनऊ : अधिवक्ता का हेलमेट चोरी होने के मामले में अदालत के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज

लखनऊ : अधिवक्ता का हेलमेट चोरी होने के मामले में अदालत के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  September 28, 2024 / 02:43 PM IST, Published Date : September 28, 2024/2:43 pm IST

लखनऊ, 28 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने आखिरकार अदालत के आदेश पर एक अधिवक्ता के हेलमेट चोरी का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

हजरतगंज कोतवाली थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विक्रम सिंह ने शनिवार को बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 305 (आवास या परिवहन के साधन या पूजा स्थल आदि में चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिंह ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

राज्य की राजधानी के मध्य में स्थित जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) के परिसर में 17 अगस्त को 33 वर्षीय अधिवक्ता प्रेम प्रकाश पांडेय का काले रंग का हेलमेट चोरी हो गया था।

पांडेय के अनुसार पुलिस ने हेलमेट चोरी का मामला दर्ज नहीं किया, जिसकी वजह से उन्हें प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए अदालत का रुख करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि आखिरकार, 26 सितंबर (बृहस्पतिवार) को पुलिस ने इस संबंध में हजरतगंज थाने में दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया।

पांडेय ने शनिवार को ‘पीटीआई—भाषा’ से कहा कि उनका हेलमेट लखनऊ जीपीओ के ए5 और ए6 काउंटर के बीच से चोरी हुआ था।

उन्होंने कहा कि हेलमेट एक साल से ज्यादा पुराना है और उन्होंने न तो किसी खास मौके पर वह हेलमेट खरीदा था और न ही किसी ने उन्हें वह उपहार में दिया था, लेकिन (राज्य की राजधानी में) सरकारी दफ्तर के अंदर से हेलमेट चोरी होना निश्चित रूप से एक गंभीर मुद्दा है।

पांडे को चोरी हुए हेलमेट की कीमत याद नहीं है।

उन्होंने कहा कि 10-15 दिन पहले उन्होंने नया हेलमेट खरीद लिया है।

पांडे ने कहा, ‘मैं व्यवस्था से परेशान हूं और मुझे मजबूरन अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। हेलमेट चोरी होने से मैं आहत नहीं हूं, लेकिन सिस्टम की ओर से की गई देरी ने मुझे आहत किया है।’

भाषा अरुणव आनन्द जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)