लखनऊ वास्तुकला महोत्सव 10-12 जनवरी 25 तक, उसमें होगा दो हजार से ज्यादा वास्तुकारों का जमावड़ा |

लखनऊ वास्तुकला महोत्सव 10-12 जनवरी 25 तक, उसमें होगा दो हजार से ज्यादा वास्तुकारों का जमावड़ा

लखनऊ वास्तुकला महोत्सव 10-12 जनवरी 25 तक, उसमें होगा दो हजार से ज्यादा वास्तुकारों का जमावड़ा

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 07:50 PM IST, Published Date : October 26, 2024/7:50 pm IST

लखनऊ, 26 अक्टूबर (भाषा) लखनऊ वास्तुकला महोत्सव (एलएएफ) का दूसरा संस्करण अगले साल 10 से 12 जनवरी तक यहां इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

इसमें देश-विदेश के 20 से ज्यादा संघों के दो हजार से अधिक वास्तुकारों का जमावड़ा होगा, जो वास्तुकला में नवीनतम रुझानों पर गहन चर्चा और नवाचारों का प्रदर्शन करेंगे।

शनिवार को ‘लखनऊ आर्किटेक्ट्स एसोसिएशन’ की बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया ।

एसोसिएशन की संरक्षक वंदना सहगल ने एक बयान में बताया कि तीन दिन चलने वाले लखनऊ वास्तुकला महोत्सव में प्रदर्शनी, संगोष्ठी, कार्यशालाएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिताएं, खाद्य महोत्सव आदि विविध प्रकार की गतिविधियां शामिल होंगी।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य रचनात्मकता को प्रेरित करना, संवाद को बढ़ावा देना और पेशेवरों को जोड़ना है। यह महोत्सव ‘आर्किटेक्ट्स’, ‘डिजाइनरों’, छात्रों और उत्साही लोगों के बीच नेटवर्किंग और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक अद्वितीय अवसर प्रदान करेगा।

सहगल ने बताया कि यह कार्यक्रम जनता के लिए भी खुला होगा जो निर्माण जगत के बारे में नवीनतम रुझानों, प्रथाओं और ज्ञान के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और भौगोलिक सीमाओं से हटकर पेशेवर संबंधों को बढ़ावा दे सकते हैं।

उन्होंने बताया कि ‘लखनऊ आर्किटेक्ट्स एसोसिएशन’ की ओर से आयोजित तैयारी बैठक में प्रख्यात आर्किटेक्ट, इंजीनियर, बिल्डर और विभिन्न उद्योगों से जुड़े लोग शामिल हुए जो एलएएफ 2.O के आयोजन में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

कार्यक्रम के संयोजक वास्तुविद् रजत कांत, वास्तुविद् रंजन शुक्ला और वास्तुविद् अनुपम मित्तल ने विस्तार से कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की।

इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक डॉ. वंदना सहगल, वास्तुविद् संजय सिन्हा, वास्तुविद् अजय बहल सहित अन्य लोग भी मौजूद थे ।

भाषा जफर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)