गाजियाबाद में कानून की छात्रा ने आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की |

गाजियाबाद में कानून की छात्रा ने आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

गाजियाबाद में कानून की छात्रा ने आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : September 30, 2024/10:58 pm IST

गाजियाबाद (उप्र), 30 सितंबर(भाषा) गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार को कानून की 20 वर्षीय एक छात्रा ने आठवीं मंजिल स्थित अपने अपार्टमेंट से कथित तौर पर कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने छात्रा के परिवार के हवाले से बताया कि दिल्ली के एक कॉलेज में कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा का मानसिक स्वास्थ्य संबंधी इलाज चल रहा था।

साहिबाबाद के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि ‘‘कानून की छात्रा अपने माता-पिता के साथ एक ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में रहती थी। सोमवार को उसने अपार्टमेंट की आठवीं मंज़िल से छलांग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई।’’

उपाध्याय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘उसके माता-पिता ने पुलिस को बताया कि वह करीब डेढ़ साल से अवसादग्रस्त थी। वह अपने इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और स्नायु विज्ञान संस्थान से परामर्श ले रही थी।’’

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने छात्रा के इलाज से संबंधित दस्तावेज मांगे ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि क्या वह वास्तव में मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही थी।

अधिकारी ने बताया कि माता-पिता ने परामर्श के सबूत संतोषजनक ढंग से प्रस्तुत किए। पुलिस ने कहा कि मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)