भदोही में नर्स से दुष्कर्म के आरोप में लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार |

भदोही में नर्स से दुष्कर्म के आरोप में लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार

भदोही में नर्स से दुष्कर्म के आरोप में लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 12:54 AM IST, Published Date : August 31, 2024/12:54 am IST

भदोही (उप्र) 30 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के भदोही में स्वास्थ्य विभाग में प्रयोगशाला तकनीशियन के रूप में कार्यरत 59 वर्षीय व्यक्ति को शादी का झूठा वादा करके 21 साल तक एक नर्स के साथ बलात्कार करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मामला 36 वर्षीय नर्स से जुड़ा है, जिसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सबीहा खातून की अदालत में चिंतामणि शर्मा (59) के खिलाफ याचिका दायर की है।

याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजेएम ने बृहस्पतिवार को पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद शुक्रवार को सूर्यावा थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 427 (दुर्व्यवहार) और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया गया।

भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने कहा कि आरोपी और शिकायतकर्ता एक ही जगह पर रहते थे। आरोपी ने पढ़ाई में मदद करने के बहाने लड़की से नजदीकी बढ़ाई। उस वक्त लड़की की उम्र 15वर्ष थी और वह वाराणसी जिले में अपने परिवार के साथ रह रही थी।

अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने उसे धमकाकर कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और समय बीतने के साथ उसके साथ संबंध बनाना जारी रखा।

कात्यायन ने कहा,‘‘शर्मा ने उससे शादी का वादा करके लगातार उसका यौन शोषण किया, उसने चुपके से किसी और से शादी कर ली लेकिन उसे धोखा देता रहा और उसके साथ संबंध बनाता रहा।’’

एसपी ने बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद शिकायतकर्ता ने अनुबंध पर नर्स की नौकरी कर ली। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात किया गया और उसे एक क्वार्टर भी आवंटित किया गया।

वाराणसी में तैनात शर्मा भदोही आता था और शिकायतकर्ता के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। एसपी ने बताया कि जब नर्स शादी की बात करती तो वह उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करता था, उसे मारता-पीटता था और उसके घर में तोड़फोड़ करता था।

कात्यायन ने कहा, ‘शर्मा को शुक्रवार को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया। नर्स को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और जल्द ही अदालत में उसका लिखित बयान दर्ज किया जाएगा।’’

भाषा सं आनन्द शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)