कन्नौज बलात्कार मामला: आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित |

कन्नौज बलात्कार मामला: आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित

कन्नौज बलात्कार मामला: आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित

:   Modified Date:  August 28, 2024 / 11:29 PM IST, Published Date : August 28, 2024/11:29 pm IST

कन्नौज, 28 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश की कन्नौज पुलिस ने एक लड़की से बलात्कार के आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई नीलू पर धन का लालच देकर पीड़ित लड़की की बुआ पर यादव के पक्ष में बयान बदलने का दबाव बनाकर मामले में पुलिस जांच को गुमराह करने का आरोप है।

कन्नौज से सांसद रहीं समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव का करीबी बताया जाने वाला यादव फिलहाल इसी मामले में जेल में है। लड़की की बुआ उसे नौकरी दिलाने के बहाने 11 और 12 अगस्त की रात को यादव के निजी इंटर कॉलेज ले गई थी। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि बलात्कार के मामले में आरोपी बुआ का बयान बदलने के आरोप में पुलिस, बलात्कार के आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव की तलाश कर रही है। नीलू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी भी कर रही है। नीलू यादव फिलहाल फरार है और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

आनंद ने बताया कि पीड़िता की बुआ ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पुलिस को बताया कि नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने उस पर बयान बदलने का दबाव बनाया था और उसके परिचित के खाते में चार लाख रुपये भी जमा कराए थे। पुलिस ने इसके सुबूत जुटा लिए हैं।

इस घटना ने राजनीतिक विवाद को भी जन्म दे दिया है। सत्तारूढ़ भाजपा ने विपक्षी समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए यादव के समाजवादी पार्टी से जुड़ाव को उजागर किया है। हालांकि, सपा ने आरोपी से खुद को अलग करते हुए कहा कि वह उसका सदस्य नहीं है और पिछले कुछ सालों से ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में शामिल है। भाषा सं सलीम शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)