उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मंदिर के दानपात्र तोड़ने के विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या |

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मंदिर के दानपात्र तोड़ने के विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मंदिर के दानपात्र तोड़ने के विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 07:12 PM IST, Published Date : October 1, 2024/7:12 pm IST

मिर्जापुर (उप्र), एक अक्टूबर (भाषा) देहात क्षेत्र के गुरसंडी गांव में मंगलवार को मंदिर का दानपात्र तोड़ने को लेकर दो समूहों के बीच हुए संघर्ष में गोली लगने से 30 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने घटना के बाद एक उप-निरीक्षक समेत नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि मौत के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि हनुमान मंदिर के दानपात्र को लेकर हुए झगड़े में श्रीनारायण दुबे उर्फ ​​गब्बर नामक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में श्रवण पांडे की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुबह श्रवण के पिता कृपा शंकर पांडेय ने दान पत्र तोड़ने के आरोप में दोषियों के खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र दिया था। प्रार्थना पत्र देकर जैसे ही वह वापस लौटे तो मंदिर के पास एकत्र विरोधियों ने वहां मारपीट शुरू कर दी।

इसी बीच, गब्बर नामक व्यक्ति ने श्रवण पांडेय पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी और इसी पक्ष के दो अन्य घायल हो गये, जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है।

मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस ने गुरसंडी पुलिस चौकी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नौ जवानों को निलंबित कर दिया।

निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में उप निरीक्षक महफूज अहमद, सीताराम गौतम, अम्बिका मौर्या, सुरेन्द्र राम भारद्वाज, सुनील कुमार, सुनील कुमार सिंह यादव, राजेश यादव (सभी मुख्य आरक्षी) और आरक्षी-अनिल कुमार गुप्ता तथा अगम सिंह का नाम शामिल हैं।

भाषा सं आनन्द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)