बहराइच में ग्रामीणों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला |

बहराइच में ग्रामीणों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

बहराइच में ग्रामीणों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

:   Modified Date:  September 6, 2024 / 10:18 PM IST, Published Date : September 6, 2024/10:18 pm IST

बहराइच (उप्र), छह सितंबर (भाषा) बहराइच जिले के महसी क्षेत्र में बृहस्‍पतिवार रात से शुक्रवार सुबह तक तीन ग्रामीणों को कुत्ते के काटने की घटना के बाद गांव वालों ने कुत्ते को भेड़िया समझकर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मार डाला। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) अजीत प्रताप सिंह ने शुक्रवार शाम को संवाददाताओं को बताया कि महसी तहसील क्षेत्र के ग्राम यादवपुर के मजरा लोधनपुरवा में बृहस्‍पतिवार रात करीब साढ़े नौ बजे स्थानीय निवासी संगम लाल पर जानवर द्वारा हमले की खबर मिलते ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने भेड़िए का हमला बताया लेकिन वनकर्मियों को भेड़िए के पैरों के निशान नहीं मिले।

डीएफओ ने बताया कि शुक्रवार सुबह दोबारा इसी गांव से सूचना मिली कि कृपाराम (65) व उनके पोते सत्यम (4) पर किसी जानवर ने हमला कर दिया है। हमलों के बाद ग्रामीणों ने जानवर को भेड़िया समझकर लाठी डंडों से पीट-पीटकर मार डाला।

वनकर्मी पहुंचे तो मृत जानवर कुत्ता निकला। गांव में भेड़िये के पैरों के निशान नहीं मिले। घायल कृपाराम ने भी मृत कुत्ते को देखकर कहा कि हमला उसी जानवर ने किया है।

घायलों का उपचार जारी है।

बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र में मार्च से ही लोगों पर भेड़ियों के हमले हो रहे हैं। बरसात के मौसम में हमले बढ़े और जुलाई से सोमवार रात तक इन हमलों से सात बच्चों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है। महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों सहित करीब तीन दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। इनमें से करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

भाषा सं आनन्द शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)