नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन करेगी आईएमसी: तौकीर रजा खां |

नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन करेगी आईएमसी: तौकीर रजा खां

नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन करेगी आईएमसी: तौकीर रजा खां

:   Modified Date:  October 8, 2024 / 11:27 AM IST, Published Date : October 8, 2024/11:27 am IST

बरेली (उप्र), आठ अक्टूबर (भाषा) इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने पैगम्बर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

खां ने आईएमसी के 24वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार रात संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘यति नरसिंहानंद जैसे लोग पैगंबर-ए-इस्लाम का अपमान कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इसका जवाब दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ा प्रदर्शन करके दिया जाएगा। इसमें न सिर्फ बरेली बल्कि पूरे देश से लोग शामिल होंगे।’’

उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात के खिलाफ अब धरना या ज्ञापन नहीं बल्कि बड़ा आंदोलन होगा।

खां ने कहा कि कुछ संगठनों और व्यक्तियों द्वारा महापुरुषों की शान में अपमानजनक बयान दिए जाते हैं, जिससे देश में अशांति फैलती है। उन्होंने सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, ताकि देश में अमन और शांति बनी रहे।

डासना पीठ के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने 29 सितंबर को गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान पैगम्बर मुहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन किये गये थे। नरसिंहानंद के खिलाफ कई राज्यों में मामले भी दर्ज किये गये हैं।

आईएमसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सिर्फ सनातन धर्म के लिये ही काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके शासन में अन्य धर्मों के मानने वाले लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है। मुसलमानों की आस्था और उनके पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की जा रही हैं, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

मौलाना ने आरोप लगाया, ‘‘देश में दो तरह के कानून चल रहे हैं – एक आम नागरिकों के लिए और दूसरा मुसलमानों के लिए।’’

आईएमसी के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान एक पत्रकार के साथ बदसुलूकी का मामला भी सामने आया। मौलाना तौकीर रजा के भाषण के दौरान एक युवक ने एक पत्रकार के साथ मारपीट की, जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

बाद में, मौलाना ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए और जिसने भी यह हरकत की है उसे पुलिस के हवाले किया जाए।

भाषा सं सलीम सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers