Gangrape victim commits suicide

Gangrape victim commits suicide : गैंगरेप पीड़िता ने SI के कारनामों से आहत होकर लगा ली फांसी, अब तेज हुई मामले की जांच

Woman committed suicide : पुलिस की कार्यप्रणाली से आहत होकर पीड़िता ने की आत्महत्या।

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2024 / 04:57 PM IST, Published Date : August 22, 2024/4:57 pm IST

अंबेडकर नगर : Gangrape victim commits suicide यूपी के अंबेडकर नगर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस की कार्यप्रणाली से आहत होकर पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है। पीड़िता ने तीन लोगों पर गैंगरेप के आरोप लगाए थे। मृतका के पिता के मुताबिक वह बहुत समय से पुलिस का चक्कर लगा रहा था, लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय उस पर समझौते का दबाव बना रही थी। वहीं पुलिस की निष्क्रियता से आक्रोश फैल गया है।

Gangrape victim commits suicide जानकारी के मुताबिक अंबेडकर नगर में एक गैंगरेप पीड़िता ने पुलिस के कारनामों से आहत फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। पीड़िता ने तीन लोगों पर गैंगरेप के आरोप लगाए थे और पीड़िता न्याय के लिए पुलिस के पास गई तो पुलिस उप-निरीक्षक ने गैंगरेप मामले को दर्ज करने से मना कर दिया था। साथ ही उसके पिता को एक शिकायत लिखने के लिए मजबूर किया। लेकिन पुलिस कार्रवाई करने के बजाय उस पर समझौते का दबाब बना रही थी।

Read More : Raigarh Gang Rape Update: रायगढ़ गैंगरेप से चिंतित ओपी चौधरी.. कहा, ‘पीड़िता की पहचान न हो सार्वजनिक, फास्ट ट्रैक कोर्ट में करायेंगे सुनवाई’

पीड़िता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न के निशान नहीं

वहीं पुलिस ने बुधवार देर रात बताया कि पीड़िता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके प्राइवेट पार्ट या शरीर में कहीं पर यौन उत्पीड़न के निशान नहीं मिले हैं। एक अधिकारी ने कहा, मौत की वजह फांसी के कारण दम घुटने से होने की पुष्टि हुई है। उसने कहा कि इन तथ्यों को आरोपपत्र में शामिल किया जाएगा। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही SI नासिर कुरैशी को मामले को गलत तरीके से पेश के लिए हटा दिया गया और उनके खिलाफ जांच की जा रही है।

मृतका के पिता ने पुलिस पर लगाए कई आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने खुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। परंतु बाद में पीड़िता के पिता की शिकायत के पर गैंगरेप की धाराएं जोड़ी गई है। मृतका के पिता का आरोप है कि पुलिस ने FIR बदलने की कोशिश की थी और उसमें से गैंगरेप की धारा हटा दी थी और केवल आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। दोनों गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भोला यादव और समीर खान के रूप में की गई है।

Read More : Triple Talaq For Praising Ayodhya: बेगम पर उड़ेली गरम दाल, बुरी तरह पीटा, फिर भी शांत नहीं हुआ गुस्सा तो.., मोदी-योगी की तारीफ करने पर जल्लाद बना शौहर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp