हिमाचल प्रदेश में वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने रैली निकाली |

हिमाचल प्रदेश में वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने रैली निकाली

हिमाचल प्रदेश में वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने रैली निकाली

:   Modified Date:  September 28, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : September 28, 2024/3:18 pm IST

हमीरपुर (हिप्र), 28 सितंबर (भाषा) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में शनिवार को सैंकड़ों लोगों ने देवभूमि संघर्ष समिति के तत्वाधान में रैली निकाली तथा वक्फ बोर्ड को समाप्त करने एवं राज्य में प्रवासियों के पहचान संबंधी दस्तावेजों के सत्यापन की मांग की।

इस संगठन ने विभिन्न मुद्दों पर राज्यव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया था।

देवभूमि संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष सुरजीत सिंह एवं बजरंग दल के जिला अध्यक्ष आशीष शर्मा की अगुवाई में जुलुस निकाला गया जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया। वे भगवा झंडे लहरा रहे थे और उनके हाथों में बैनर थे।

शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे जबकि अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की दुकानें बंद थीं।

देवभूमि संघर्ष समिति के नेताओं ने स्थानीय प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की कि वक्फ बोर्ड समाप्त किया जाए तथा प्रवासियों के पहचान संबंधी दस्तोवेजों की जांच की जाए।

रैली को संबोधित करते हुए संगठन के नेताओं ने मांग की कि हिमाचल प्रदेश में प्रवासियों के दस्तावेजों की जांच का प्रस्ताव दो अक्टूबर को राज्यभर में होने वाली ग्राम सभा की बैठकों में पारित किया जाए।

उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर संजौली मस्जिद मुद्दे पर टालमटोल करने का भी आरोप लगाया

हिंदू संगठन और स्थानीय लोग संजौली में मस्जिद के एक अनधिकृत हिस्से को गिराने की मांग कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान 11 सितंबर को दस लोग घायल हो गए थे। उससे एक दिन पहले मुस्लिम समुदाय ने नगर आयुक्त से इस मस्जिद के अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया था और अदालत के आदेश के अनुसार इसे ध्वस्त करने की पेशकश भी की थी।

देवभूमि संघर्ष समिति के नेताओं ने सरकार को इस मुद्दे को हल्के में नहीं लेने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में बिना वैध दस्तावेजों के रह रहे बाहरी लोगों की मदद करने के बजाय हिंदुओं को शांतिपूर्वक रहने में मदद करे।

भाषा

राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)