हिमाचल प्रदेश: हमीरपुर में 48 घंटे में अतिसार के 58 नए मामले आए |

हिमाचल प्रदेश: हमीरपुर में 48 घंटे में अतिसार के 58 नए मामले आए

हिमाचल प्रदेश: हमीरपुर में 48 घंटे में अतिसार के 58 नए मामले आए

:   Modified Date:  June 7, 2024 / 09:20 PM IST, Published Date : June 7, 2024/9:20 pm IST

हमीरपुर, सात जून (भाषा) हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर के 10 गांवों में 48 घंटे के भीतर अतिसार के 58 नए मामले सामने आए जिसके बाद जिले में अतिसार के मरीजों की संख्या बढ़कर 310 हो गई। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर के अग्निहोत्री ने बताया कि शुक्रवार शाम तक अतिसार के 58 मामले सामने आए।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कुल 310 मामलों में से 14 मरीज अस्पताल में हैं, 233 को छुट्टी दे दी गई है और शेष मरीज घर पर ही इलाज करा रहे हैं।

हमीरपुर जिले की लांबलू, चमनेड़, गसोता, बफरीन और पंधेर ग्राम पंचायतों के 12 गांवों में पिछले शुक्रवार से अतिसार के मामले सामने आ रहे हैं। इस क्षेत्र की आबादी करीब 4,550 है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने प्रभावित गांवों का दौरा किया और लोगों को अपना ध्यान रखने की सलाह दी।

इस बीच, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिले के प्रभावित गांवों में बीमारी के प्रकोप के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि दवाओं और अन्य सुविधाओं में कोई कमी न हो।

सुक्खू ने जल शक्ति विभाग को सभी जल स्रोतों को ठीक से ‘क्लोरीनेट’ करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि बीमारी को और फैलने से रोकने के लिए जिले के लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जाए।

मार्च में हमीरपुर में ऐसे ही प्रकोप से 400 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे। स्थिति को नियंत्रण में लाने में प्रशासन को लगभग 10 दिन लगे थे।

भाषा राजकुमार नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)