Rahul Gandhi statement on Hathras stampede accident | Rahul Gandhi in Hathras: राहुल गांधी की ये बातें जीत लेंगी आपका दिल.. हाथरस हादसे पर जो कहा अब हो रहा वायरल, आप भी सुनें..

Rahul Gandhi in Hathras: राहुल गांधी की ये बातें जीत लेंगी आपका दिल.. हाथरस हादसे पर जो कहा अब हो रहा वायरल, आप भी सुनें..

राहुल गांधी ने कहा ने कहा कि मैंने मृतकों के परिवार के सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि कोई पुलिस व्यवस्था नहीं थी।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 12:04 PM IST, Published Date : July 5, 2024/12:04 pm IST

Rahul Gandhi statement on Hathras stampede accident: हाथरस: जिले के सिकंदराराऊ के करीब फुलराई में हुए हादसे के कारण अब तक 123 लोगों की मौत हो गई है। गांव के गांव मातम में डूबे हुए हैं। पुलिस और प्रशासन अपना काम कर रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग घायलों के इलाज में लगा है। आज नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे। इस बीच कार्यक्रम से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, बाबा अभी भी पकड़ से बाहर है। आइये जानें नेता प्रतिपक्ष ने किसे दोषी बताया और सरकार के क्या मांग की। वहीं उनसे मिलकर लोगों ने क्या कहा?

बता दें हादसे बाद से पुलिस भोले बाबा की तलाशी के लिए छापेमार रही है। आश्रम के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं इलाके के अस्पतालों में मरीजों का इलाज चल रहा है। आज घटना से पीड़ित लोगों से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की। आइये जानें वहां उन्होंने क्या कहा?

‘मैं राजनीति नहीं करना चाहता’

शोकाकुल परिवारों से मिलकर राहुल गांधी ने कहा कि इससे कई परिवार प्रभावित हुए हैं और कई लोगों की मौत हुई है। मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता। सिस्टम में कमियां रही हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए। क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं। मैं यूपी के सीएम से अनुरोध करता हूं कि वो खुले दिल से मुआवजा दें। उन्हें अभी इसकी जरूरत है। परिवार के सदस्यों ने बताया है कि पुलिस व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी।

कौन है दोषी?

Rahul Gandhi statement on Hathras stampede accident: राहुल गांधी ने कहा ने कहा कि मैंने मृतकों के परिवार के सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि कोई पुलिस व्यवस्था नहीं थी। वे सदमे में हैं और मैं बस उनकी स्थिति जानना चाहता था। ये एक दुखद घटना है। कई लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन की ओर से कमियां रही हैं और महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिकतम मुआवजा दिया जाना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp