Hathras Stampede: आखिर किस वजह से 'भोले बाबा' पर दर्ज नहीं हुई FIR, कौन होगा 121 लोगों की मौत का जिम्मेदार |Hathras Stampede

Hathras Stampede: आखिर किस वजह से ‘भोले बाबा’ पर दर्ज नहीं हुई FIR, कौन होगा 121 लोगों की मौत का जिम्मेदार

Hathras Stampede: आखिर किस वजह से 'भोले बाबा' पर दर्ज नहीं हुई FIR, कौन होगा 121 लोगों की मौत का जिम्मेदार Bhole Baba

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 03:15 PM IST, Published Date : July 3, 2024/3:15 pm IST

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ से 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। कई घायलों का इलाज जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने आज इस मामले में सत्संग के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। लेकिन, सवाल उठ रहे हैं कि आखिर भोले बाबा पर FIR क्यों दर्ज नहीं हुई।

Read More: Hathras Stampede Updates: हाथरस की घटना से सतर्क छग सरकार.. भीड़ वाले आयोजनों पर अब पुलिस की नजर, तैयार किया जायेगा S.O.P.

इस वजह से भोले बाबा पर दर्ज नहीं हुआ FIR 

बताया जा रहा है कि सत्संग के बाद लगभग 2 बजे भोले बाबा कार्यक्रम स्थल से चले गए थे, जबकि यह भगदड़ इसके बाद तकरीबन 3.30 बजे हुई थी। ऐसे में घटना के दौरान भोले बाबा वहां नहीं था, जिसकी वजह से उसके नाम को FIR में शामिल नहीं किया गया है।

कौन हैं भोले बाबा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस भोले बाबा के सत्संग में यह हादसा हुआ, उसका पूरा नाम साकार विश्व हरि है। एटा जिले के पटियाली गांव के रहने वाले साकार विश्व हरि यानी भोले बाबा पहले पुलिस के गुप्तचर विभाग में नौकरी करते थे। बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और भक्तों की सेवा का काम शुरू किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बचपन में वह अपने पिता के साथ खेती बाड़ी का काम करते थे। जवान हुए तो पुलिस में भर्ती हो गए। उन्होंने 26-28 साल की नौकरी के बाद वीआरएस ले लिया और प्रवचन के करने लगे।

Read More: PM Modi Speech In Rajya Sabha: लोकसभा चुनाव के नतीजों से लेकर संविधान के मुद्दों तक, राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें 

हैरानी की बात तो यह है कि वे प्रवचन कार्यक्रमों में अपनी पत्नी को साथ लेकर जाते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में उनके प्रवचनों के हवाले से बताया गया है कि उनका कोई गुरु नहीं है। वे कहते हैं कि मुझे ईश्वर से बेहद लगाव हैं। एक बार उनका अहसास हुआ था। उसके बाद मैंने अपनी पूरी जिंदगी मानव कल्याण में लगा दी। संत भोले बाबा के लाखों अनुयायी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp