Hathras Stampede Update Live Update News in Hindi | Where is Narayan Sakar Hari Now | कैसे हुआ हाथरस में भगदड़?

Hathras Stampede Update: अंडरग्राउंड हुआ ‘भोले बाबा’.. तलाश में जुटी योगी की पुलिस.. भगदड़ के ठीक बाद बीवी समेत मौके से फरार

हाथरस में हुए भयंकर हादसे को लेकर सीएम ऑफिस की तरफ से एक्स पर लिखा, ''सीएम योगी ने हाथरस हादसे में मृतकों के परिजनों को ₹2-2 लाख तथा घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 06:55 AM IST, Published Date : July 3, 2024/6:55 am IST

Hathras Stampede Update Live Update News in Hindi: हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले कल एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें करीब 116 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों व घायलों के मुआवजे का भी ऐलान किया है। वहीं, लोकसभा सत्र के दौरान पीएम मोदी ने भी मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट किया। हादसे के बाद योगी सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए गये हैं।

MP Budget Session 2024 : आज पेश होगा मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट, सभी वर्गो को करेंगे साधने की कोशिश

Where is Narayan Sakar Hari Now

अंडरग्राउंड हुआ भोले

जानकारी के अनुसार सत्संग आयोजित करने वाले नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा घटना के बाद से ही अंडरग्राउंड है। घटना के बाद से ही उनका कुछ पता नहीं चला है। ऐसे में अब पुलिस ने उसकी धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

Hathras Stampede Update Live Update News in Hindi: पुलिस ने सत्संग आयोजित करने वाले ‘भोले बाबा’ की तलाश में मैनपुरी जिले के हरि नगर बिछवा में राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट पहुंची, जहां सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन पुलिस को बाबा का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। मैनपुरी के DSP सुनील कुमार सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि हमें परिसर के अंदर बाबा नहीं मिले। वे यहां नहीं हैं।

शेख हसीना ने बांग्लादेश-भारत संबंधों को दक्षिण एशिया के लिए एक मिसाल बताया

Compensation for Hathras stampede

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे को लेकर संज्ञान लिया है। उन्होंने जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को मुआवजा देने का ऐलान किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे में गांव गंवाने वाले लोगों के परिजन को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। घटना की जांच को लेकर टीम गठित की गई है।

हाथरस में हुए भयंकर हादसे को लेकर सीएम ऑफिस की तरफ से एक्स पर लिखा, ”सीएम योगी ने हाथरस हादसे में मृतकों के परिजनों को ₹2-2 लाख तथा घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा, कमिश्नर अलीगढ़ को घटना की 24 घंटे में जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp