दीनदयाल उपाध्याय के दृष्टिकोण के अनुरूप सरकार वंचितों के उत्थान के लिए काम कर रही है: उपमुख्यमंत्री |

दीनदयाल उपाध्याय के दृष्टिकोण के अनुरूप सरकार वंचितों के उत्थान के लिए काम कर रही है: उपमुख्यमंत्री

दीनदयाल उपाध्याय के दृष्टिकोण के अनुरूप सरकार वंचितों के उत्थान के लिए काम कर रही है: उपमुख्यमंत्री

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 10:28 PM IST, Published Date : September 25, 2024/10:28 pm IST

लखनऊ, 25 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को इस बात पर जोर दिया कि सरकार दीनदयाल उपाध्याय के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए वंचितों के उत्थान की दिशा में काम कर रही है।

बुधवार को उपाध्याय की 108वीं जयंती मनाई गई। साल 1916 में मथुरा में जन्मे पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पदाधिकारी और भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। उपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थापना के समय से ही इसके वैचारिक मार्गदर्शक और नैतिक प्रेरणा-स्रोत रहे हैं।

दीनदयाल उपाध्याय शोध संस्थान द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में पाठक ने कहा कि उपाध्याय ने अपना जीवन यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित कर दिया कि समाज के सबसे गरीब तबके को राष्ट्र की प्रगति में शामिल किया जाए।

एक बयान के अनुसार पाठक ने कहा, “समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए हमें उन्हें मुख्यधारा में शामिल करना होगा। तभी स्वतंत्र भारत का सपना पूरा हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि सरकार उपाध्याय के दृष्टिकोण के अनुरूप नीतियों को लागू करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है, जिसमें ‘पीएम किसान सम्मान निधि’, पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज और ‘पीएम आवास’ योजना शामिल हैं।

भाषा जफर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)