सोनभद्र में रेलवे पटरी पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी पटरी से उतरी |

सोनभद्र में रेलवे पटरी पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी पटरी से उतरी

सोनभद्र में रेलवे पटरी पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी पटरी से उतरी

:   Modified Date:  September 16, 2024 / 01:51 PM IST, Published Date : September 16, 2024/1:51 pm IST

सोनभद्र (उप्र), 16 सितम्बर (भाषा) सोनभद्र जिले के चुर्क और चोपन रेलवे स्टेशनों के बीच भारी बारिश के कारण सोमवार तड़के पटरियों पर पहाड़ का मलबा गिरने के कारण एक मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे की वजह से कई घंटे तक रेलगाड़ियों का आवागमन बाधित रहा, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि सोमवार तड़के तीन बजे चुनार से चोपन की तरफ जा रही एक मालगाड़ी जब चुर्क से आगे बढ़ी, तभी भारी बारिश के कारण ब्रह्म बाबा पुल के पास घाघरा नदी के पोल संख्या 159/21 के नजदीक पहाड़ से गिरे मलबे से टकराकर उसका इंजन पटरियों से उतर गया तथा मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गयी।

इस दुर्घटना के पश्चात पटरियों पर रेलगाड़ियों का बाधित हो गया। मालगाड़ी के चालक और गार्ड से दुर्घटना की सूचना मिलने पर अधिकारी तत्काल सक्रिय हो गये तथा पटरियों पर पुनः परिचालन कराने हेतु मरम्मत कार्य कराया गया।

इस हादसे के कारण लखनऊ से चोपन की तरफ जा रही मालगाड़ी को चुनार में रोक दिया गया तथा जम्मू तवी एक्सप्रेस (अप) का मार्ग बदलकर गढ़वा से कर दिया गया।

सोनभद्र रेलवे स्टेशन मास्टर अजय बाबू ने बताया कि दुर्घटना हुई थी, लेकिन अधिकारियों ने पहुंचकर पटरियों से मलबा हटवा दिया और रेलगाड़ियों का आवागमन चालू हो गया है।

भाषा सं आनन्द वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)