SP MP Afzal Ansari targeted Modi government in Lok Sabha session

Afzal Ansari Video : ‘देवता मेरे आंगन में उतरेंगे कब’..! अफजाल अंसारी ने सदन में भरी हुंकार, ये पंक्तियां सुनाकर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

Afzal Ansari Video : यूपी के गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद ने आज इस कार्यकाल का अपना पहला भाषण दिया। Latest UP News

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : August 1, 2024/11:47 pm IST

गाजीपुर। Afzal Ansari Video : यूपी के गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद ने आज इस कार्यकाल का अपना पहला भाषण दिया। उन्होंने शिक्षा मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इतना ही नहीं अफजाल अंसारी ने अल्पसंख्यकों के लिए बजट में कटौती को मुद्दा बनाते हुए कई सवाल खड़े कर दिए। बता दें कि अफजाल अंसारी ने शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया और शिक्षा के लिए सरकारी धन मुहैया कराने में मोदी सरकार 2.5 के निरंतर और निराशाजनक रिकॉर्ड पर चर्चा की, तथा अपने भाषण का समापन एक तीखे दोहे के साथ किया।

read more : Bride-Groom kissing Video: शादी के बाद घर पहुंचते ही दूल्‍हा-दुल्‍हन ने शेयर किया Kissing वीडियो, यूजर बोला- भाई इतना मत दिखाओ

Afzal Ansari Video : सदन में अफजाल अंसारी ने कहा कि एससी-एसटी और ओबीसी के लिए जहां बजट में वृद्धि किए जाने की जरूरत थी, वहां उनके लिए निर्धारित बजट में भी भारी कटौती की गई है। अफजाल अंसारी ने कहा कि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर फाउंडेशन का बजट पहले से ही कम था। 40 करोड़ का जो बजट था, इसे अब घटाकर के 30 करोड़ कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इससे मानसिकता का पता चलता है। अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए बजट में भी कटौती की गई जबकि उसमें व्यापक वृद्धि की आवश्यकता थी।

 

सदन में अफजाल अंसारी की पंक्तियां

अफजाल अंसारी ने कहा कि बजट में एससी-एसटी, ओबीसी को जो मुफ्त कोचिंग के माध्यम से सहायता के लिए जो बजट दिया जाता था, वह पहले से ही कम था। 47 करोड़ से घटाकर इसे अब 35 करोड़ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर की एजुकेशन के क्षेत्र में एससी-एसटी के लिए पहले 111 करोड़ का प्रावधान था, उसमें भी बड़ी कटौती कर दी गई है। अफजाल अंसारी ने ‘देवता मेरे आंगन में उतरेंगे कब, जिंदगी भर यही सोचता रह गया और मेरे बच्चों ने उस चांद को छू लिया, जिंदगी भर जिसे पूजता रह गया’ पंक्तियां भी सुनाईं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो