बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश |

बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश

बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश

:   Modified Date:  October 13, 2024 / 10:51 AM IST, Published Date : October 13, 2024/10:51 am IST

बुलंदशहर/लखनऊ (उप्र), 13 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में रविवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में डेढ़ लाख का एक इनामी बदमाश मारा गया। बदमाश द्वारा चलायी गोली लगने से दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बदमाश की पहचान बुलंदशहर के अहार थाना क्षेत्र के सेरिया उर्फ़ सिहाली नगर निवासी राजेश के रूप में हुई है। उस पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित था।

बयान के अनुसार, एक सूचना मिलने पर पुलिस का एक दल मामन चुंगी चौराहे पर पहुंचा तो सामने से एक मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन वे नहीं रुके। इसके बाद पुलिस दल ने बदमाशों का पीछा किया जिस पर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलायीं।

बयान के अनुसार, बदमाशों की गोलीबारी में अहार के थाना प्रभारी यंगबहादुर व मुख्य आरक्षी आरिफ गोली लगने से घायल हो गये तथा एक-एक गोली अनूपशहर के क्षेत्राधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी और स्वाट (विशेष हथियार और रणनीति) दस्ते के प्रभारी राहुल चौधरी को लगी लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने के कारण उन्हें चोट नहीं आयी।

इसमें कहा गया है कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा चलायी एक गोली एक बदमाश को लगी तथा एक अन्य बदमाश फरार हो गया। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए किसी दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया और रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि राजेश पर करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

भाषा आनन्द गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)