निराश सपा और कांग्रेस चाहती हैं मिल्कीपुर में उपचुनाव न हो : भाजपा |

निराश सपा और कांग्रेस चाहती हैं मिल्कीपुर में उपचुनाव न हो : भाजपा

निराश सपा और कांग्रेस चाहती हैं मिल्कीपुर में उपचुनाव न हो : भाजपा

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 09:19 PM IST, Published Date : October 18, 2024/9:19 pm IST

लखनऊ, 18 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से प्रयास कर रही हैं कि अयोध्या जिले की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव न हो।

दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने उपचुनाव की घोषणा के समय ही भाजपा पर चुनाव टालने का आरोप लगाया था।

मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश की रिक्त 10 विधानसभा सीटों में से नौ कटेहरी, करहल, मीरापुर, कुंदरकी, फूलपुर, सीसामऊ, गाजियाबाद, मझवां और खैर सीट पर 13 नवंबर को चुनाव कराने की घोषणा की, लेकिन मिल्कीपुर सीट का चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार को नयी दिल्ली में, उपचुनाव की घोषणा के दौरान मिल्कीपुर के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अदालत में मामला लंबित होने के कारण इस सीट पर उपचुनाव नहीं कराया जा रहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सपा व कांग्रेस हताश हैं और मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव समय से सम्पन्न न हो इसके लिए दोनों पार्टियां लगतार प्रयास कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश की सभी 10 सीटों के उपचुनाव को लेकर पूरी तैयारी है और पार्टी सभी सीट जीतेगी।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ”सपा मुखिया (अखिलेश यादव) की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। सपा प्रमुख लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों को बरगलाने का काम करते है। वहीं दूसरी ओर सपा ने अपने सांसद व अधिवक्ता के द्वारा अदालत में जाकर मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव समय पर कराए जाने में अडंगा डाला है।”

चौधरी ने कहा कि इससे साबित होता है कि समाजवादी पार्टी डरी हुई है और वह किसी भी तरह मिल्कीपुर का चुनाव टालने की कोशिश कर रही है।

भाषा आनन्द जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)