आगरा के कारोबारी समेत चार लोग हाथियों के दातों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, दो हाथी दांत जब्त |

आगरा के कारोबारी समेत चार लोग हाथियों के दातों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, दो हाथी दांत जब्त

आगरा के कारोबारी समेत चार लोग हाथियों के दातों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, दो हाथी दांत जब्त

:   Modified Date:  August 15, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : August 15, 2024/7:31 pm IST

आगरा, 15 अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के ग्वालियर की पुलिस ने करोड़ों रुपये मूल्य के हाथी दांतों की तस्करी करने के आरोप में आगरा के कारोबारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शियाज केम के अनुसार ग्वालियर में हाथियों के दांतों को लेकर बड़ा सौदा होने की सूचना मिली थी और करोड़ों रुपये के 18 से 20 हाथी दांतों का सौदा करने के लिए प्रयागराज तथा आगरा से कारोबारियों के आने की जानकारी दी गई थी।

अपराध शाखा की टीम को सौदे के लिए आए कारोबारियों के तजेंद्र नाथ की गली, दाल बाजार, ग्वालियर में होने की सूचना मिली, जिसके बाद छापा मारा गया। इस दौरान टीम ने आगरा के रहने वाले हिमांशु कुकरेजा समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

अपराध शाखा को उनके पास 18 से 20 दांत होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम ने चारों की तलाशी ली लेकिन हाथी दांत नहीं मिले।

इसके बाद टीम ने आरोपियों के बैग की तलाशी ली तो कपड़ों के बीच में रखे हुए दो दांत मिले। कई साल पुराने बताए जा रहे इन दांतों की कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है।

पुलिस ने कुकरेजा के अलावा प्रयागराज के निवासियों कृष्ण कुमार गुप्ता तथा महेंद्र कुमार सेठ और ग्वालियर के रहने वाले दाल व्यापारी हुकुम चंद्र गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

भाषा पवनेश जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)