पूर्व बाहुबली सांसद की आज कुर्क होगी 123 करोड़ की संप​त्ति, अब तक 10 अरब की संपत्ति पर हुई कार्रवाई |

पूर्व बाहुबली सांसद की आज कुर्क होगी 123 करोड़ की संप​त्ति, अब तक 10 अरब की संपत्ति पर हुई कार्रवाई

Former Bahubali MP Atiq Ahmed's property:

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 23, 2022/10:30 am IST

Former Bahubali MP Atiq Ahmed’s property

प्रयागराज, 23 Nov। पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ यूपी पुलिस अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है, आज अतीक अहमद की झूंसी में 123 करोड़ कीमत की दो संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएगी। मंगलवार को जिलाधिकारी ने इसे कुर्क करने की अनुमति दे दी है। आईएएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस जांच कर रही थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि अतीक ने खुद के पिता हाजी फिरोज और उनके भाइयों के नाम पर अरबों की प्रॉपर्टी बनाई है।

पुलिस ने राजस्व विभाग से इसका सत्यापन कराया। हवेलिया झूंसी में Atiq Ahmed ने अपने पिता हाजी फिरोज, हाजी फिरोज के भाई उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम से प्रॉपर्टी मिल गई। इनकी अनुमानित कीमत 123 करोड़ रुपये है। एसएसपी शैलेश पांडेय ने इस प्रॉपर्टी को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी। जिलाधिकारी ने दोनों प्रॉपर्टी को कुर्क करने की अनुमति दे दी। वहीं अतीक के पुश्तैनी जमीन के पास वाली छह करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की अनुमति नहीं मिली है।

झूंसी में जिन संपत्तियों की कुर्की की जाएगी उसकी कीमत करीब 123 करोड़ 28 लाख है। प्रॉपर्टी-1.8260 हेक्टेयर-हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम-कीमत-76 करोड़ 16 लाख। प्रॉपर्टी-1.1300 हेक्टेयर-उसमान -कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार रुपए बताई जा रही है।

अतीक गैंग की 100 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी

आईएएस 227 गैंग का सरगना अतीक अहमद और उसके एक दर्जन करीबियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर में 100 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी कुर्की की तैयारी में है। झूंसी के अलावा 100 से अधिक की प्रॉपर्टी का शहर में पता चला है। पीडीए और राजस्व टीम से उसका सत्यापन कराया जा रहा है। इसके बाद जल्द ही उसे भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जाएगा।

Former Bahubali MP Atiq Ahmed’s property

14 अगस्त 2018 को पीडीए ने पुलिस के साथ मिलकर अतीक अहमद की अलीना सिटी और अहमद सिटी समेत करीब 20 अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया था। अलीना सिटी फेज वन, अलीना सिटी फेज दो, अहमद सिटी, साईं विहार कॉलोनी, कश्यप सिटी, सैदपुर ग्राम आवास योजना, सैदपुर आवास योजना, असद सिटी, लखनपुर आवास योजना के साथ बिना नाम की कई अवैध कॉलोनियों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। लेकिन पुलिस ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया था। अब पुलिस उन सभी प्रॉपर्टी के बारे में राजस्व टीम से जानकारी मांगी है। अगर वह प्रॉपर्टी इन माफियाओं की हुई तो उसे भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जाएगा7 इसके अलावा अतीक के गुर्गों की जितने इमारते पीडीए ने गिराई है, उस जमीन को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जाएगा।

दिल्ली और नोएडा में 10-10 करोड़ का बंगला

अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस ने प्रयागराज, कौशाम्बी और लखनऊ में अभियान चलाकर गैंगस्टर एक्ट में संपत्ति कुर्क किया था। लखनऊ में दो मकान की कुर्की हो चुकी है। अब पता चला है कि अतीक ने नोएडा और दिल्ली में भी आलीशन बंगला खरीदा था। पुलिस गोपनीय तरीके से उस दोनों बंगलों का सत्यापन करा रही है। जल्द ही उन्हें भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जाएगा।

अतीक गैंग पर अब तक की कार्रवाई

पीडीए- 7 अरब 51 करोड़
गैंगस्टर एक्ट-2 अरब 80 करोड़
कुल कार्रवाई-10 अरब 31 करोड़ 57 लाख

read more: इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में एक किशोर को गोली मारी : फलस्तीन

read more:  चीन में कंपनी में आग लगने की घटना के संबंध में चार लोग हिरासत में

 
Flowers