भदोही में तीन झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, अस्पताल सील |

भदोही में तीन झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, अस्पताल सील

भदोही में तीन झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, अस्पताल सील

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 12:16 AM IST, Published Date : October 1, 2024/12:16 am IST

भदोही (उप्र) 30 सितंबर (भाषा) भदोही में अदालत के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक निजी अस्पताल को सील कर दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इस बीच, पुलिस ने तीन कथित झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

भदोही शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. समीर उपाध्याय की तहरीर पर भारतीय न्‍याय संहिता की संबंधित धाराओं और इंडियन मेडिकल काउंसिल अधिनियम की धाराओं के तहत लक्ष्मी हेल्थ केयर सेंटर अस्पताल के कथित झोलाछाप डॉ. अरविन्द कुमार ओझा, आनंद चौहान और पटेल के विरुद्ध 27 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि तीनों झोलाछाप चिकित्सक फरार हैं।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएन सिंह ने सोमवार को बताया कि 23 नंवबर कोएक मरीज़ की मौत के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा गठित टीम अस्पताल की जांच की थी।

उन्होंने बताया जांच में अस्पताल का कोई पंजीकरण नहीं होने के साथ तीनों चिकित्सकों की डिग्री फर्ज़ी पाई गई।

उन्होंने बताया इस मामले में कथित तौर पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर पीड़ित की ओर से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सबीहा खातून की अदालत में याचिका दाखिल की गई।

सिंह ने बताया सीजेएम की अदालत ने 24 सितंबर को 48 घंटे में मुकदमा दर्ज कर प्राथमिकी की प्रति उसके समक्ष प्रस्तुत करने और ऐसा नहीं होने पर सीएमओ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर गिरफ्तार करने का आदेश पारित किया।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)