मुख्यमंत्री का निजी सचिव बताकर ठगी करने वाला फ़ारूख अमन गिरफ्तार |

मुख्यमंत्री का निजी सचिव बताकर ठगी करने वाला फ़ारूख अमन गिरफ्तार

मुख्यमंत्री का निजी सचिव बताकर ठगी करने वाला फ़ारूख अमन गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 11:21 PM IST, Published Date : September 13, 2024/11:21 pm IST

लखनऊ, 13 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने मुख्यमंत्री का निजी सचिव बताकर ठगी करने वाले फ़ारूख अमन को यहां कमता तिराहे से गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एसटीएफ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राज्य के मुख्यमंत्री का निजी सचिव बताकर ठगी करने एवं ऑनलाइन जुआ संचालित करने वाले गिरोह के एक प्रमुख सदस्य फ़ारूख अमन को बृहस्पतिवार देर रात गिरफ्तार किया गया। उसका संबंध पैसे लेकर प्रतियोगी परीक्षाएं पास कराने का झांसा देने एवं ऑनलाइन जुआ संचालित करने वाले गिरोह से है।

आरोपी फारूख अमन (26) आजमगढ़ के सहरियां गांव का है। उसके क़ब्ज़े से दो मोबाइल, आधार कार्ड, ‘वर्क प्रिंट आउट’ समेत कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

बयान में कहा गया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि मुख्यमंत्री के निजी सचिव के रूप में पेश करते हुए फर्जी वाट्सएप एकाउंट बनाया गया है, उसमें उच्च अधिकारियों के सीयूजी नम्बर को जोड़े गये हैं तथा लोगों से पैसे लेकर अधिकारियों से उनकी पैरवी करने, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं पास कराने की पेशकश की जा रही है । यह काम संगठित रूप से किया जाता था।

जांच के दौरान पता चला कि ऐसा करने वाले गिरोह के सरगना का मुख्य सहयोगी फारूख अमन लखनऊ में मौजूद है। इस सूचना पर टीम ने बृहस्पतिवार की देर रात फारूख अमन को कमता तिराहा अवध बस स्टैंड के पास गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी पर थाना साइबर क्राइम कमिश्नरेट लखनऊ में भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं तथा आईटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत अभियोग पंजीकृत गया है। मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

भाषा आनन्द राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)