पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी ने कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया |

पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी ने कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया

पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी ने कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया

:   Modified Date:  October 17, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : October 17, 2024/3:38 pm IST

गाजियाबाद (उप्र), 17 अक्टूबर (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वी. के. सिंह की बेटी योगजा सिंह ने कविनगर थाने में कारोबारी आनंद प्रकाश के खिलाफ लगभग 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि (सेवानिवृत्त जनरल) वी. के. सिंह की बेटी योगजा सिंह ने शिकायत में आरोप लगाया है कि उन्होंने कारोबारी से राजनगर कॉलोनी में एक मकान का सौदा 5.5 करोड़ रुपये में किया था लेकिन मकान मालिक ने 3.5 करोड़ रुपये लेने के बाद भी बिक्री विलेख नहीं कराया।

उन्होंने शिकायत में कहा कि 2014 में करार हुआ था और 3.5 करोड़ रुपये देने के बाद उन्होंने मकान की सफेदी और मरम्मत के लिए चेक के जरिए पैसे दिए थे।

पुलिस के अनुसार शिकायत में उन्होंने कहा, ‘‘इस साल अगस्त में आनंद प्रकाश ने एक नोटिस भेजा था जो फर्जी तथ्यों पर आधारित था, जिस पर मैंने वकील के माध्यम से जवाब दिया था।’’

योगजा सिंह ने शिकायत में कहा है, ‘‘मेरी जानकारी में यह भी आया है कि मकान पर ऋण भी लिया गया है और ऋण को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।’’

कविनगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अभिषेक श्रीवास्तव

ने बताया कि प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सेना प्रमुख वी. के. सिंह के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में यूट्यूब आधारित समाचार पोर्टल के मालिक को रण सिंह को पुलिस ने 29 सितंबर की रात गिरफ्तार किया था।

रण सिंह और लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश के खिलाफ वी. के. सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने बताया कि रण सिंह और शहर के लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश ने एक पोस्ट के जरिये कथित तौर पर सिंह के बारे में झूठा दावा किया था।

अपनी शिकायत में वी. के. सिंह ने पोस्ट को ‘निराधार’ बताया था तथा कहा था कि इसमें तथ्यों का अभाव है।

भाषा सं जफर नरेश

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)